हेमा ने तालाबों के सौंदर्यीकरण की मांग पीयूष और निर्मला से की

मथुरा। उत्तर प्रदेश में मथुरा की सांसद सिने तारिका हेमामालिनी ने केन्द्र सरकार के दो मंत्रियों से मुलाकात कर उनसे दो तालाबों के सौंदर्यीकरण कराने में सहयोग करने की मांग की है।श्रीमती हेमामालिनी ने आज यहां बताया कि उन्होंने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से कल अलग अलग मुलाकात की।

उन्होंने गोयल से कहा कि मथुरा में स्टेट बैंक के पीछे रेलवे की जमीन पर एक तालाब बन गया है जिसमें आसपास के घरों का बेकार पानी गिरता है। ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने इसके सौंदर्यीकरण की एक योजना बनाई है जिसके तहत यदि इस पानी को शोधित कर तालाब में डाला जाय और इसके चारों ओर पैदल पथ, घाट, फूड कोर्ट, विद्युत रोशनी से जगमगाता मनोरंजन पार्क आदि बना दिया तो यह मथुरा के सौदर्यीकरण में चार चांद लगाएगा तथा एक बहुत अच्छा पिकनिक स्थल बन जाएगा।

उनका कहना था कि चूंकि यह पूर्वोत्तर रेलवे की जमीन पर है इसलिए इसका अनापत्ति प्रमाणपत्र देना आवश्यक है। उन्होंने दावा किया कि मंत्री ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह पिकनिक स्थल सी0एस0आर0 योजना में विकसित किया जाना है। उन्होंने तीर्थ विकास परिषद द्वारा इससे संबंधित तैयार की गई डिजाइन को भी मंत्री को दिया है।

इसी क्रम में हेमामालिनी बुधवार को ही केन्द्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की और उन्हें इसी प्रकार का प्रस्ताव मथुरा के घौलीप्याउ क्षेत्र की रक्षा मंत्रालय की एक जमीन के बारे में दिया जो वर्तमान में एक पोखर बन चुकी है। उन्होंने इस पोखर के भी विकसित करने तथा अनापत्ति प्रमाण पत्र देने की मांग की है।उनका दावा है कि मंत्री ने उनके प्रस्ताव की उपयोगिता को समझते हुए अपनी अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।