हाईवा चालक की देर रात गोली मारकर हत्या

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। बेलखेड़ा थाना अंतर्गत पावला घाट में अज्ञात लोगोें ने ठेकेदार कंपनी के हाईवा चालक की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी। घाट के पास सुबह रेत में लिपटी मिली लाश के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है ।घटना की सूचना मिलने पर बेलखेड़ा टीआई सुजीत श्रीवास्तव अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जांच के बाद लाश को पीएम के लिए भेजते हुए पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया गया कि ग्राम बौछार करकबेल जिला नरसिंहपुर निवासी धनीराम प्रजापति 29 साल गोटेगांव के सतीश पटेल का हाईवा चालक है। धनीराम की रक्तरंजित लाश नर्मदा के पावला घाट में मिली। पूछताछ में परिजनों ने पुलिस को बताया कि धनीराम हाईवा लेकर रेत घाट की ओर जा रहा था, तभी किसी ने झाड़ियों के पीछे छिपकर बंदूक से उस पर गोली चलाकर हत्या कर दी। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस रेत उत्खनन को लेकर हुई हत्या सहित अन्य रंजिश को देखते हुए हत्या की जांच कर रही है।

ग्रामीणों द्वारा पुलिस को बताया गया कि रेत खनन में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए धनलक्ष्मी ग्रुप और आराध्या ग्रुप में लंबे समय से तनातनी चल रही है। घाट से निकल रही वैध और अवैध रेत को लेकर पहले कई बार विवाद हुए हैं, जिनकी शिकायत बेलखेड़ा पुलिस को दी गई थी।

रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन को लेकर 12 जुलाई को कूंड़ाकला में जमकर फायरिंग हुई थी। ग्रामीणों द्वारा घाट से रेत लेकर निकलने वाले हाईवा को रोकने से गोलू सिंह और उनके साथियो ने ग्रामीणों पर जमकर फायरिंग की थी। फायरिंग के जवाब में एकजुट हुए ग्रामीणों ने हथियारबंद बदमाशों पर पथराव कर दिया था,जिसके बाद गोलू सिंह सहित उसके साथी गांव से भागे। हमले में आकाश, प्रशांत राजूपत एवं आशीष सिंह को चोट आई थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों पर 307 का अपराध दर्ज करते हुए सभी फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।