होली का त्यौहार शांतिपूर्वक मनाने हेतु बैठक आयोजित

भिण्ड @ होली गुडी पडवा, चैती चांद आदि आगामी त्यौहारों को आपसी भाईचारे, सद्भाव और प्रेम के साथ मनाने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आज जिला पंचायत भिण्ड के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में अपर कलेक्टर टीएन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा, सीएसपी बीएस तोमर, सीएमएचओ डॉ. जेपीएस कुशवाह, आरटीओ अर्चना परिहार, जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य, पत्रकार और अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

अपर कलेक्टर टीएन सिंह ने बैठक में कहा कि होली का त्यौहार आपसी भाईचारे के साथ मनाने की परम्परा रही है। जिसे कायम रखा जावे। उन्होंने कहा कि नगर पालिका के माध्यम से होली के त्यौहार पर नागरिको को पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही बिजली और स्वास्थ्य सेवाऐं मुहैया कराई जावेगी। उन्होंने कहा कि म.प्र. आवकारी अधिनियम के अन्तर्गत जिले की समस्त देशी/विदेशी मदिरा दुकाने तथा एफलएल-3, होटलवारो एवं एफएल-9, विदेशी मदिरा बॉटलिंग इकाईयों को पूर्णतः बंद रखा जावेगा। साथ ही मदिरा की बिक्री निषिद्ध रहेगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने बैठक में कहा कि होलिका दहन के पोइंटो पर लकडी के उपयोग में हरे भरे वृक्षों को नहीं काटा जावे। इसीप्रकार नागरिक सूखी होली खेलने की पहल करें। इसीप्रकार होली का त्यौहार शांतिपूर्वक मनाया जावे। उन्होंने कहा कि होलिका दहन के लिए कण्डो का उपयोग किया जा सकता है। साथ ही बिजली की हाइटेंशन की लाईन के नीचे होली नहीं जलाई जावे। जो स्थान निर्धारित किए गए हैं उन पर ही होलिका दहन के कार्यक्रम आयोजित किए जावे। होली के त्यौहार पर पुलिस फोर्स की तैनाती की जावेगी।

बैठक में होली के त्यौहार पर हुडदंगियों पर विशेष नजर रखने, मोटर साइकिल पर दो से अधिक सवारियां नहीं बिठाने, किसी भी घटना की सूचना के लिए 100 नम्बर पर डायल कर सूचना देने, डीजे का उपयोग नहीं करने, गलियों के क्षेत्र में पेट्रोलिंग की व्यवस्था, बैठक में जिला स्तरीय शांति समिति सदस्यों ने आपसी भाई चारे और शांतिपूर्वक होली का त्यौहार मनाने के संबंध में उपयोगी सुझाव दिए। अपर कलेक्टर टीएन सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा ने शांति समिति की बैठक में नागरिको को होली के त्यौहार की शुभकामनाऐं दी।