यौन उत्पीड़न मामले में दोषी पाए गए हॉलीवुड डायरेक्टर हार्वे वेनस्टेन

मशहूर फिल्ममेकर हार्वे वेनस्टेन पर रेप और यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाया गया है। हालांकि फिल्मकार को प्रथम डिग्री के बलात्कार और हिंसक यौन उत्पीड़न के मामलों में दोषी नहीं पाया गया। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें तुरंत जेल जाने का आदेश दिया है।

हॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता हार्वे वेंसटेन यौन उत्पीडन और बलात्कार मामले मे दोषी ठहराए गए हैं, हालांकि घोर हिंसक यौन उत्पीड़न के आरोपो से उन्हें बरी कर दिया गया है। इस फैसले को मी-टू अभियान की जीत के तौर पर देखा जा रहा है। सात पुरुषों और पांच महिलाओं की खंडपीठ ने पहली डिग्री में हार्वे वेंसटेन को आपराधिक यौन उत्पीड़न का दोषी करार दिया, वहीं थर्ड डिग्री में उन्हें बलात्कार का दोषी करार दिया गया।

हार्वे वेंसटेन के खिलाफ आए इस फैसले को उन दर्जनों भर महिलाओं की जीत के तौर पर देखा जा रहा है जो एक आवाज में इस दिग्गज निर्माता के खिलाफ सामने आईं थी। हालांकि शेक्सपियर इन लव जैसी फिल्म बनाने वाले 67 वर्षीय हार्वे वेंसटेन फर्स्ट डिग्री रेप और हिंसक यौन उत्पीड़न के आरोपों से बरी हो गए जिसके चलते वे उम्र कैद की सजा बच सकते हैं।

यौन उत्पीड़न मामले में हार्वे वेनस्टेन दोषी करार, हॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्माता हैं हार्वे वेंसटेन, वेनस्टेन हिंसक यौन उत्पीड़न के आरोपों से बरी, फ़ैसले को #MeToo अभियान की जीत के तौर पर देखा जा रहा है, सज़ा सुनाए जाने तक वेनस्टेन हिरासत में रहेंगे।