होमगार्ड सेनानी सैनिक सम्मेलन सम्पन्न

इस ख़बर को शेयर करें:

टीकमगढ़ @ जिला सेनानी होमगार्ड कार्यालय में सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया। सैनिक सम्मेलन के मुख्य अतिथि कलेक्टर जनरल महान भारत सागर एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में संभागीय सेनानी श्रीमती संगीता डी कुमार एवं जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सैनिकों को संबोधित करते हुये होमगार्ड सैनानी डायरेक्टर जनरल महान भारत सागर ने कहा कि विगत तीन दिवस से वह सागर संभाग के जिलों के भ्रमण पर है। टीकमगढ़ जिले का कार्यालय कैम्पस कॉफी सुरक्षित एवं व्यवस्थित बनाया गया। जो प्रसंशनीय है। उन्होंने कहा टीकमगढ़ होमगार्ड के पेट्रोल पंप को सही ढंग से संचालित न करने वाले पूर्व के सैनानी पर आरोप पत्र जारी कर सख्त कार्यवाही की गई है। इसी तरह पंन्ना जिले के सैनानी पर कार्यवाही की गई। सागर ने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों ने सुशासन व्यवस्था के लिये सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश नु सुरक्षा व्यवस्था में लापर वही वर्दाश्त नहीं की जायेगी। होमगार्ड में जो गड़वड़ करेगा वह वक्खा नहीं जायेगा।

टीकमगढ़ जिले में पुलिस वल के साथ होमगार्ड बंदिया समन्वय से काय्र कर रहे हैं। टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक भी आपके और पुलिस बल के समन्वय के प्रति सचेत रहते हैं। यदि पुलिस बल के साथ मिल जुल कर रहेंगे तो जिले की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी। उन्होंने कहा कि बिगत दिनों ओरछा में बाढ़ आपदा में पुलिस बल और हमारे जवानों ने आपदा की स्थिति में बाढि़या प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने कहा कि जिला पुलिस बल और होमगार्ड हमारी सुरक्षा व्यवस्था के महत्वपूर्ण अंग है हमें अपने से अलग नहीं मनाते आप भी पुलिस बल के साथ मिलकर अच्छा कार्य करते हैं। आपकी जो समस्यायें हों बतायें हम हल करने का निरंतर प्रयास करेंगे।

सम्मेलन में सैनिक संवाद के दौरान एक सैनिक ने होमगार्ड जवानों का कार्यकाल 60 वर्ष से बड़ाकर 62 वर्ष करने की मांग रखी जिस पर डायरेक्टर जनरल सागर ने कहा कि इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। बहुत जल्दी ही इस पर अमल होगा और आपकी आयु भी 62 वर्ष की जायेगी। सम्मेलन में संभागीय सैनानी श्रीमती संगीता डी कुमार ने भी सैनिकों में संभागीय श्रीमती संगीता डी कुमार ने भी सैनिकों की समस्याओं एवं व्यवस्थाओं से भी डीजी महान सागर को अवगत कराया।

कार्यक्रम के अंत में जिला सैनानी अरूण कुमार श्रीधर शर्मा ने सभी आभार व्यक्त किया। होमगार्ड सैनिक सम्मेलन में इस अवसर पर सहायक सैनानी वीपी नामदेव, प्लाटून कमांडर पुष्पेन्द्र चंदेल, एएसआई श्रीमती लता गौड़, एएसआई सुश्री नीलू वाला, एचआई सुरेश पुष्पकार, हरगोंविद, पंकज तिवारी, देवी सिंह, जगदीश प्रसाद सहित बड़ी संख्या में सैनिक उपस्थित रहे।