सब्सिडी और उद्योगों को रियायती जमीन की नीति से सैकड़ो नव उद्यमी आगे आये : मंत्री श्री सखलेचा
इस ख़बर को शेयर करें

भोपाल : सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने कहा है कि सरकार की 40 से 50 प्रतिशत सब्सिडी और रियायती दर पर जमीन उपलब्ध करवाने की घोषणा के बाद बड़ी तादाद में नव उद्यमी उद्योग लगाने आगे आये है।

मंत्री श्री सखलेचा नीमच में गिरदौड़ा कानाखेड़ा रोड पर स्थित मोबाइल आईकॉन इंडस्ट्रीज का निरीक्षण करने के बाद आत्म निर्भर भारत कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक नीमच दिलीप सिंह परिहार, विधायक मनासा अनिरुद्ध मारू सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

मंत्री श्री सखलेचा ने इंडस्ट्रीज में मोबाइल स्पेयर पार्ट्स निर्माण,असेंबलिंग कार्य का अवलोकन किया तथा इंडस्ट्री में कार्यरत लोगों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि एमएसएमई में वर्तमान में 40 से 50 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है। इसके साथ ही नए उद्योगों के लिए जमीन भी रियायती दर पर उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में नए उद्योग लगाने के प्रति विशेषतः निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिला है। नीमच में 80 निवेशकों ने नए उद्योग लगाने हेतु आवेदन दिए हैं ।इंदौर में 1000 और पीथमपुर में 800 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

मंत्री श्री सखलेचा ने कहा कि नए उद्योग अधिक से अधिक लगे और इन उद्योगों में ऑल स्किल्ड युवाओं को स्किल प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराएं तो आत्मनिर्भर भारत का संकल्प पूरा हो सकेगा। राज्य सरकार इस दिशा में प्रयासरत है। कार्यक्रम को सांसद एवं विधायक गणों ने भी संबोधित किया।