पुलिस की डेढ़ एकड़ जमीन पर कर रखा था गुंडों ने कब्जा

मध्यप्रदेश के इंदौर में गुंडों-बदमाशों के हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि वो बेशकीमती जमीनों पर कब्जा करने से जरा भी नहीं हिचकते. खास बात यह कि जमीन चाहे किसी की भी हो, यहां तक की पुलिस की भी, गुंडे उस पर कब्जा जमा ही लेते हैं. जी हां आपने सही पढ़ा मध्यप्रदेश पुलिस के मालिकाना हक वाली जमीन पर भी गुंडों ने कब्जा जमा रखा था. इस बात का पता खुद पुलिस विभाग को भी नहीं था. पुलिस ने हाल के दिनों में कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए कीमत की जमीनों को मुक्त कराया है.

जानकारी के अनुसार इंदौर में कुछ गुंडों ने पिछले 27 सालों से पुलिस की जमीनों पर कब्ज़ा कर रखा था. इन जमीनों को कुछ दिनों पहले ही खाली कराया गया है. जमीन भी थोड़ी बहुत नहीं डेढ़ एकड़. जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. ऐसी ही एक जमीन मल्हारगंज क्षेत्र में मिली. जो तकरीबन 1 एकड़ है. इस पर भी एक रसूखदार गुंडे ने कब्जा कर रखा था.

इंदौर में कुछ दिनों पहले पुलिस ने इंदौर के कुछ ऐसे गुंडों की लिस्ट बनाई थी, जिसमें गुंडों ने अपने रसूख के दम पर जो भी प्रॉपर्टी बनाई थी उसे नष्ट किया जाना था. पुलिस ने जब यह कार्रवाई शुरू की तो वो खुद ही हैरान रह गई. इंदौर के दो इलाकों में पुलिस की जमीन पर कब्जा कर अपना वर्चस्व बना रखा था. लेकिन इंदौर पुलिस ने इन गुंडों के कमाई के रास्तों पर लगाम कसकर उन्हें परेशानी में डाल दिया है.