सरकारी भूमि पर यदि ईट व बालू का अनाधिकृत रुप से भण्डारण है तो उसे जब्त कर लिया जाए: जिलाधिकारी

#झाँसी: जिलाधिकारी श्री कर्ण सिंह चौहान ने साप्ताहिक सफाई अभियान के अवसर पर तहसील सदर व कलेक्ट्रेट परिसर में सफाई कार्य का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि सरकारी भूमि पर यदि ईट व बालू का अनाधिकृत रुप से भण्डारण है तो उसे जब्त कर लिया जाए, नगर आयुक्त व सम्बन्धित थाना प्रभारी सुनिश्चित करें।

कलेक्ट्रेट स्थित कैन्टीन में सिगरेट-गुटखा बेचे जाने पर ठेका निरस्त करने के निर्देश दिए। यदि परिसर में शिकायतकर्ता व अन्य पान, गुटखा का सेवन करते पाया जाता है तो जुर्माना देना होगा। उन्होने स्टोर का निरीक्षण किया और कहा कि जनरेटर का सफाई नियमित रुप से डयूटी लगाकर की जाए।

उन्होने कण्डम सामान की सूची बनाकर नीलाम कराए जाने के आदेश ओसी नजारत को दिए। परिसर में गैराज जिसमें निर्वाचन सम्बन्धित पत्रावलियां सग्रहित है उनको डिस्पोज करने के निर्देश एसीएम को दिए। उन्होने कहा कि पत्रावलियों की जांच सावधानीपूर्वक की जाए।

कर्ण सिंह चौहान सीधे सदर तहसील पहुंचे और वहां सफाई व्यवस्था को देखा। उन्होने तहसील प्रागंण में कैन्टीन का भी निरीक्षण किया तथा पर्याप्त साफ-सफाई न होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कैन्टीन में गुटखा-पान व सिगरेट की बिक्री पर ठेका निरस्त करने की चेतावनी दी। तहसील भवन के सामने ईट व बालू को हटाने को कहा। उन्होने तहसील प्रागंण की दीवारों पर अनाधिकृत रुप से लिखी प्रचार-प्रसार सामग्री को ततकाल हटाये जाने के निर्देश दिए।