बीस वाहनों पर 5 लाख 14 हजार का जुर्माना अधिरोपित

भिण्ड @ कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने खनिज विभाग के अन्तर्गत अवैध रूप से उत्खनन और परिवहन करने वाले बीस वाहनों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए 5 लाख 14 हजार रूपए का जुर्माना अधिरोपित किया है। साथ ही 01 पोकलेन मशीन एवं 02 जेसीबी मशीनों को राजसात करने की कार्यवाही की है। इस कार्यवाही में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के अलावा खनिज विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा अपनी भूमिका का निर्वहन किया है।

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने बताया कि अवैध उत्खनन पर निरंतर कार्यवाही की जावेगी। साथ ही इस दिशा में पुलिस और प्रशासन के अलावा खनिज विभाग के अमले के द्वारा कार्यवाहियों को समय समय पर अंजाम दिया जावेगा। उन्होंने कहा कि अवैध परिवहन एवं उत्खनन रोकने की दिशा में खनिज अधिकारी और संबंधित विभागीय अधिकारी समय रहते कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे अन्य 40 वाहन जिनमें जुर्माने की कार्यवाही प्रचलन में है। उनमें खनिज अधिकारी भिण्ड के माध्यम से शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित की जावे।

कलेक्टर ने कहा कि जिले की रेत खदान ग्राम पंचायतो को हैण्डओवर की गई है। साथ ही उनका अनुबंध कराया जाकर 10 खदानो को चालू कराने के प्रयास जारी है। इन खदानो में कोंथ मढैयन, मटियावली, भारोली कला, धौर, बडेतल, अजनार, भारौली खुर्द, गोरम, खैरोली, दहेमा-सी शामिल है। जिनसे रेत विपणन का कार्य सीटीओ उपरांत प्रारंभ कराया जावेगा।