सर्पदंश, सड़क दुर्घटना और पानी में डूबने से हुई मौत में पोस्टमार्टम रिपोर्ट की छायाप्रति संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार को तत्समय दी जायें- कलेक्टर डॉ. शर्मा

दमोह | सर्पदंश, सड़क दुर्घटना और पानी में डूबने से हुई मौत में मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की छायाप्रति संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार को तत्समय दी जायें साथ ही एक छायाप्रति जिला कार्यालय को भी भेजी जायें। इस आशय के निर्देश आज कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने साप्ताहिक समय सीमा बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये। उन्होंने कहा इस कार्य में अनावश्यक विलंब ना हो सुनिश्चित किया जायें। डॉ. शर्मा ने राजस्व अधिकारियों से भी कहा कि वे भी दूरभाष पर सम्पर्क कर लें। बैठक में एडीशनल कलेक्टर व्ही के देसाई और सीईओ जिला पंचायत अशोक कुमार ओहरी सहित जिला और खण्डस्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर डॉ. शर्मा ने सीएम हेल्पलाईन की विभागवार समीक्षा करते हुए समय सीमा में प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सीएम हेल्पलाईन के रेण्डम रूप से चिन्हित प्रकरणों पर क्रमवार अधिकारियों से चर्चा की इस समीक्षा में अधिकांश प्रकरण निराकृत किया जाना बताया गया। बैठक में अन्य समय सीमा पत्रों पर चर्चा करते हुए कलेक्टर ने अधिकारियों से निर्देशानुसार कार्रवाही करने के लिए कहा। उन्होंने मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आई खबरों पर भी चर्चा की।

कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सभी एसडीएम से कहा कि झोला छाप डॉक्टरों के विरूद्ध लगातार कार्रवाही जायें। उन्होंने गैसाबाद में दमोह पन्ना मार्ग पर नदी पर बने ब्रिज में आवश्यक कार्रवाही के निर्देश सड़क विकास प्राधिकरण के एसडीओ को दिये। कलेक्टर ने दरोली गांव में स्कूल परिसर से अतिक्रमण हटाने के निर्देश एसडीएम को दिये। उन्होंने स्वरोजगार योजनाओं की समीक्षा करते हुए महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र को लक्ष्य अनुसार कार्रवाही कराने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, आम आदमी बीमा योजना और जनश्री बीमा योजना की पंजीयन और प्रगति की जानकारी ली गई और त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।