मप्र और छत्तीसगढ़ में निजी विज्ञापन कंपनी के दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

भोपाल। राजधानी भोपाल के न्यू मार्केट इलाके में मालवीय नगर और टीटी नगर स्थित एक निजी विज्ञापन कंपनी के दफ्तर पर शुक्रवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की है। फिलहाल कार्रवाई जारी है और आयकर विभाग की टीम दस्तावेज खंगाल रही है। छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित कम्पनी के कार्यालय में भी इसी तरह की कार्रवाई किये जाने की जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम शुक्रवार सुबह पुलिस बल के साथ भोपाल के न्यू मार्केट स्थित विज्ञापन कंपनी व्यापक इंटरप्राइजेस के दफ्तर पहुंची और छापामार कार्रवाई शुरू की। यह कंपनी कांग्रेस के करीबी मुकेश श्रीवास्तव की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस विज्ञापन कंपनी को प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के दौरान करोड़ों रुपये के विज्ञापन का ठेका मिला था।

कंपनी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के एक करीबी के साथ पूरे मप्र में विज्ञापनों का बड़ा काम किया था। इसी सिलसिले में आयकर विभाग को टैक्स चोरी की शिकायतें मिली थी। इसके बाद यह कार्रवाई शुरू की गई। छापे की यह कार्रवाई आयकर विभाग के भोपाल कार्यालय द्वारा की जा रही है। जानकारी मिली है कि भोपाल के अलावा यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी की गई है।