गुआम क्षेत्र में रॉकेट हमला करने की तैयारी की खबरों से बढ़ा तनाव

उत्तर कोरिया ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह सावधानी पूर्वक अमेरिका के गुआम क्षेत्र में मिसाइल हमले की योजना बना रहा है।यह बयान ठीक इस बयान के बाद जारी किया गया जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका के खिलाफ किसी प्रकार की धमकी का प्रारूप खतरनाक साबित होगा।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी दी थी उत्तर कोरिया को चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की कड़ी चेतावनी के बाद उत्तर कोरिया ने इस योजना के साथ पलटवार किया है. अमरीकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने उत्तर कोरिया से कहा है कि वो ऐसी गतिविधियां न करे जिससे वहां ”व्यवस्था परिवर्तन हो जाए और लोगों को विनाश का सामना करना पड़े.” पेंटागन के प्रमुख ने ये भी कहा कि अमरीका और उसके सहयोगियों के साथ लड़ाई में उत्तर कोरिया टिक नहीं पाएगा। उत्तर कोरिया की तैयारियों के मद्देनज़र जापान और अमेरिकी बाम्बर्स ने पेनिनसुला के नज़दीक संयुक्त हवाई अभ्यास किया।

इससे पहले उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर अमेरिका ने मौजूदा सैन्य नीति जारी रखी तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी साथ ही दूसरे अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल लांच के प्रतिक्रियास्वरूप कड़े प्रतिबंध लगाए तो इसका भी मुंहतोड़ जवाब देंगे।