भारत और अमरीका संयुक्त रूप से करेंगे ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट की मेजबानी

भारत और अमरीका संयुक्त रूप से नवंबर में ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट का आयोजन हैदराबाद में करेंगे। इस बैठक की ख़ास बात होगी, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की मौजूदगी। इवांका ट्रंप इस सम्मेलन में अमेरिका के प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व करेंगी।

यह बैठक इस वर्ष नवंबर में 28 से 30 तारीख़ तक होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये बैठक अपने आप में ख़ास होगी जिसमें दुनियाभर के उद्यमी इकट्ठा होंगे। उन्होंने इवांका ट्रंप के इस बैठक में भाग लेने पर भी प्रसन्नता ज़ाहिर की। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैं अमेरिकी डेलिगेशन के लीडर के रूप में जीईएस 2017 हैदराबाद में इवांका ट्रंप की मौजूदगी को लेकर आशांन्वित
हूं।”

उधर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट के ज़रिए इवांका के इस बैठक में भाग लेने की पुष्टि की। डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, “इवांका ट्रंप भारत में अमेरिका के डेलिगेशन की अगुआई करेंगी जो वर्ल्ड लेवल पर महिलाओं की आंत्रप्रेन्योरशिप का सपोर्ट करेगा।”

इंवाका ट्रंप ने सम्मेलन में शरीक होने और पीएम मोदी से मिलने के अवसर को गर्व की बात बताया है। उन्होंने ट्वीट किया “भारत में होने वाली ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट में अमेरिकी डेलिगेशन की अगुआई करने और पीएम मोदी से मिलने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रही है। दुनियाभर के आंत्रप्रिन्योर से मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं।”