चीनी हैकर्स के निशाने पर भारतीय व्हॉट्सऐप यूजर, आर्मी ने जारी किया अलर्ट

इस ख़बर को शेयर करें:

इंडियन आर्मी का कहना है कि चीन के हैकर्स व्हॉट्सऐप के जरिए भारतीयों को निशाना बना रहे हैं. चीन के हैकर्स डिजिटल वर्ल्ड में प्रवेश कर रहे हैं. WhatsApp यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है. इंडियन आर्मी ने WhatsApp को लेकर एक अलर्ट जारी किया है. इंडियन आर्मी का कहना है कि चीन के हैकर्स व्हॉट्सऐप के जरिए भारतीयों को निशाना बना रहे हैं. एडिशनल डायरेक्टोरेट ऑफ पब्लिक इंटरफेस का कहना है कि चीन के हैकर्स डिजिटल वर्ल्ड में प्रवेश कर रहे हैं. हैकिंग जोरों पर है.

अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करते रहें. आर्मी ने व्हॉट्सऐप यूजर्स को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि +86 से शुरू होने वाला कोई भी नंबर अगर किसी ग्रुप को ज्वॉइन करने की अनुमति मांगता है तो उसे लेकर सतर्क रहें.

इसे लेकर इंडियन आर्मी ने रविवार को एक वीडियो रिलीज किया है. इस वीडियो में कहा गया है कि चीन के हैकर्स व्हॉट्सऐप के जरिए इंडियन यूजर्स को निशाना बना रहे हैं. वीडियो में व्हॉट्सऐप का सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. बता दें कि इससे पहले इंडियन आर्मी ने एलएसी (लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल) पर तैनात सैनिकों को व्हॉट्सऐप जैसे ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करने को लेकर चेतावनी जारी की थी.

इंडियन आर्मी के आधिकारिक पेज से इसे लेकर एक ट्वीट किया गया है. इंडियन आर्मी का कहना है कि हैकर्स व्हॉट्सऐप ग्रुप के जरिए हैकिंग को अंजाम दे रहे हैं. व्हॉट्सऐप ग्रुप हैकर्स का हैकिंग का नया हथियार है. +86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर व्हॉट्सऐप ग्रुप को निशाना बना रहे हैं और आपके डाटा को चुरा रहे हैं.

आर्मी ने लगातार अपने व्हॉट्सऐप ग्रुप को चेक करने की सलाह दी है और कहा है कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि ग्रुप में को भी +86 से शुरू होने वाला अननॉन नंबर न हो. वहीं सेना के इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है.