अफगानिस्तान में हवाई हमले में मारा गया आईएस में शामिल हुआ भारतीय

भारत के केरल के कासरगोड जिले का 23 वर्षीय एक निवासी अफगानिस्तान में हुए एक हवाई हमले में मारा गया है. ऐसा संदेह है कि यह युवक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़ गया था. पुलिस ने बताया कि उसके पिता को दो दिन पहले टेलीग्राम एप्प के जरिए एक संदेश मिला जिसमें अफगानिस्तान की एक अज्ञात जगह पर त्रिक्करिपुर के मारवान इस्माइल के मारे जाने के बारे में खबर दी गयी थी.

उन्होंने बताया कि संदेश उसी दिन सामाजिक कार्यकर्ता बी सी अब्दुल रहमान को भी भेजा गया.यह संदेश कथित तौर पर किसी असफ़ाक माजिद ने भेजा था जो केरल से कथित तौर पर गायब होने वाले उन 21 युवकों में से एक है, जिनके आईएस से जुड़ जाने का संदेह जताया जाता रहा है. उसने न तो मारवान के बारे में ज्यादा जानकारी दी और न ही यह बताया कि उसे कहां मारा गया.

पुलिस ने बताया कि आतंकी संगठन में शामिल होने से पूर्व मारवान खाड़ी देश में एक जियोथेरेपिस्ट के रूप में काम करता था.खबरों के मुताबिक, वह पिछले साल पश्चिम एशिया की यात्रा पर जाने वाले राज्य के उन 21 लोगों में शामिल था जो बाद में लापता हो गए और फिर सीरिया के आईएस में मिल हो गए. अप्रैल में पलक्कड़ का एक निवासी याह्या कथित तौर पर अफगानिस्तान में एक हवाई हमले में मारा गया.