प्रयागराज: आनंद भवन में मनाया गया इंदिरा गांधी का जन्मदिवस, मौके पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद

प्रयागराज. पूर्व प्रधानमंत्री पंडित इंदिरा गांधी का जन्म दिवस आज उनकी जन्मस्थली संगम नगरी प्रयागराज में भी श्रद्धापूर्वक मनाया जा रहा है. इस मौके पर नेहरू गांधी परिवार के पैतृक आवास आनंद भवन में कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों ने इंदिरा गांधी के चित्र पर फूल चढ़ाकर उन्हें नमन किया.

इस मौके पर पूर्व राज्यसभा सांसद और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी भी ख़ास तौर पर मौजूद रहे. श्रद्धांजलि देने पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि इंदिरा गांधी को आयरन लेडी कहा जाता है. उन्होंने 1971 में बंगलादेश का निर्माण कर दुनिया का भूगोल बदल दिया था.

उन्होंने हरित क्रांति, श्वेत क्रांति और उद्योगों की स्थापना कर भारत को आत्मनिर्भर बनाया और भारत को दुनिया भर में महाशक्तिशाली देशों की श्रेणी में खड़ा किया. प्रमोद तिवारी ने कहा कि इंदिरा गांधी के बताए हुए रास्ते पर चलकर ही देश को आर्थिक रुप से मजबूत और आत्म निर्भर बनाया जा सकता है.

हालांकि कोरोना की वजह से इस बार का जन्म दिन का कार्यक्रम बेहद सादगी से मनाया गया और इस बार पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर आयोजित होने वाले इंदिरा मैराथन का भी आयोजन नहीं किया गया.