अधिकारियो ने किया प्रमाण पत्र वितरण स्थल का निरीक्षण

इस ख़बर को शेयर करें:

हरदोई@ जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के निर्देशानुसार फसल ऋण मोचन योजना के पात्र लाभार्थियों को प्रथम चरण की सूची के अनुसार उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन प्रमाण पत्र जनपद स्तरीय वितरण कार्यक्रम दिनांक 5 सितम्बर हेतु राजकीय इन्टर कॉलेज के मैदान का स्थलीय निरीक्षण प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक कुॅवर ज्ञानन्जय सिंह, अपर जिलाधिकारी डा0 विपिन कुमार मिश्र, उप कृषि निदेशक तथा अपर जिला सूचना अधिकारी महेन्द्र कुमार द्वारा किया।

स्थलीय निरीक्षण के दौरान प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ने आयोजित होने वाले कार्यक्रम को सुचारू व सुविधापूर्ण बनाने के उद्देश्य से मैदान का बारीकी से स्थलीय निरीक्षण किया तथा सम्बन्धित अधिकारियो को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कार्यक्रम में भाग लेने वाले किसानो के लाने एवं ले जाने, बैठने, पेयजल की व्यवस्था के साथ ही वाहनो की पार्किग, कार्यक्रम का संचालन, प्रमाण पत्रो के वितरण, विद्युत आपूर्ति, साफ सफाई एवं प्रांगण में भरे जल की निकासी के सम्बन्ध में विचार विमर्श भी हुआ। निरीक्षण के दौरान उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों से मौसम को दृष्टिगत वैकल्पिक व्यवस्था के लिए भी चर्चा की।

इस अवसर पर उप निदेशक कृषि ने बताया कि जनपद स्तरीय प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के अतिरिक्त 24 सितम्बर को पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर गॉधी भवन में आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी के अवसर पर तथा विकास खण्ड स्तरीय आयोजनो मे जनप्रतिनिधियों द्वारा उत्तर प्रदेश फसल ऋण मोचन योजनान्तर्गत कृषको को प्रमाण पत्र वितरित किये जायेगे।