14 हजार 500 सोलर स्ट्रीट लाइट के क्रय हेतु ई-टेण्डरिंग की कार्यवाही पूर्ण कराने के निर्देश

इस ख़बर को शेयर करें:

उत्तर प्रदेश के प्रत्येक ब्लाॅक के मुख्य बाजारों में सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था हेतु सोलर स्ट्रीट लाइट संयंत्र की स्थापना पं0 दीन दयाल उपाध्याय योजनान्तर्गत कराई जायेगी। आम जनता की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये मुख्य बाजारों में सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था हेतु वर्तमान वित्तीय वर्ष 2017-18 में 03 हजार लाख रूपये की व्यवस्था की जायेगी। लगभग 14 हजार 500 सोलर स्ट्रीट लाइट संयंत्र के क्रय हेतु नियमानुसार ई-टेण्डरिंग की कार्यवाही पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।

मुख्य सचिव ने यह निर्देश आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुये निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयोें में स्वच्छ पेयजल एवं पंखे की सुविधा की योजना का क्रियान्वयन भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाये।

उन्होंने कहा कि जनपद इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, बहराइच के प्राथमिक विद्यालयों में स्वच्छ पेयजल एवं पंखे की सुविधा उपलब्ध कराये जाने हेतु वर्तमान वित्तीय वर्ष में उपलब्ध धनराशि के अनुसार आवश्यक प्लान स्थापित कराने हेतु आवश्यक संयंत्र/प्लान की स्थापना हेतु नियमानुसार ई-टेण्डरिंग की कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाये।
बैठक में प्रमुख सचिव, अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत श्री मुकुल सिंघल, निदेशक नेडा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।