मध्यप्रदेश पर्यटन टूरिज्म क्विज प्रतियोगिता हेतु आवेदन आमंत्रित

टीकमगढ़ | जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. आरएन नीखरा ने बताया है कि मध्यप्रदेश पर्यटन टूरिज्म क्विज प्रतियोगिता 2017 का आयोजन मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग एवं स्कूल शिक्षा विभाग के सहयोग से 19 अगस्त 2017 को प्रातः 9 बजे से शा.उत्कृष्ट उमावि. क्र.-एक टीकमगढ़ में किया जायेगा। इस प्रतियोगिता में प्रत्येक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 9वीं से 12वीं तक के 3 छात्र-छात्राओं का ऑनलाइन पंजीयन 29 जुलाई 2017 को सायं 5 तक कराया जा सकेगा। ऑनलाइन पंजीयन yuvraj@mptourism.com अथवा munesh@mptourism.com पर अथवा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्थ श्री सी.के.जैन व्याख्याता से मोबाइल नंबर 7999896957 पर संपर्क कर किया जा सकता है।

उक्त क्विज प्रतियोगिता में प्रथम चरण में एक लिखित प्रश्न पत्र दिया जाएगा जिसमें 100 प्रश्न जिला टीकमगढ़ एवं मध्यप्रदेश के पयर्टन से संबंधित परिक्षेत्र, कला सवंर्धन, आध्यात्म, प्राकृतिक, सांस्कृतिक परिवेश से संबंधित पूछे जायेगें। यह प्रश्न पत्र 2 घंटे का होगा। इस लिखित प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 6 टीमों का चयन किया जायेगा तथा द्वितीय चरण में उन 6 टीमों के मध्य एक आडियो विजुअल/मल्टी मीडिया माध्यम से क्विज प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।

प्रथम 3 टीमों को जिला स्तरीय विजेता एवं द्वितीय 3 टीमों को जिला स्तरीय उपविजेता घोषित किया जायेगा। विजेता टीम के 9 प्रतिभागियों को एमपी टूरिज्म की ओर से 3 दिवस एवं 2 रात्रि का भ्रमण एवं उपविजेता टीम के 9 प्रतिभागियों को 2 दिवस एवं एक रात्रि का भ्रमण मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर कराने हेतु कूपन प्रदान किये जायेंगे। भ्रमण के परिवहन, भोजन, आवास एवं स्थानीय भ्रमण आदि का व्यय मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा कराया जायेगा। जिले में आयोजित क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। क्विज प्रतियोगिता में शामिल समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं पुरूस्कार प्रदाय किये जायेंगे।