जबलपुर को मिली नये रेल्वे प्लेटफार्म की सौगात

जबलपुर@ रेल प्रबंधन ने मुख्य रेलवे स्टेशन पर जल्द ही एक नया प्लेटफार्म बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस नए प्लेटफार्म के लिए एक नंबर पर स्थित जीआरपी थाने के सामने छोटी रेल लाइन की जगह का चयन कर लिया है। प्लेटफार्म के तैयार होते ही यहां से कम कोचों की पैसेंजर ट्रेनों की आवाजाही शुरू की जाएगी।

पश्चिम मध्य रेल के मुख्य रेलवे स्टेशन के समीप यार्ड में री-माॅडलिंग का काम किया जाना है। यातायात सुविधा के तहत री-माॅडलिंग यार्ड के निर्माण कार्य के लिये रेल बजट में 118 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है। यार्ड में री-मॉडलिंग काम शुरू होते ही प्लेटफार्म नंबर एक पर जीआरपी थाने के सामने छोटी रेल लाइन पर नया प्लेटफार्म बनाया जाएगा। पमरे को बोर्ड से ग्रीन सिग्नल मिलते ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। गुरुवार को डीआरएम सुधीर कुमार ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया। डीआरएम ने छोटी रेल से लगे इलाके में पौधारोपण किया।

निरीक्षण के दौरान श्री कुमार ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों से नए प्लेटफार्म का स्वरूप कैसा होगा को लेकर चर्चा की। एक नंबर पर नए प्लेटफार्म के तैयार होते ही जबलपुर से सुकरी के बीच चल रही सात कोच की ट्रेन को दौड़ाया जाएगा। सवा सौ मीटर की लंबाई में बनने जा रहे इस प्लेटफार्म से इटारसी की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जाएगा। प्लेटफार्म के बनकर तैयार होते ही इसे ए वन की नंबरिंग से जाना जा सकेगा।

रेलवे स्टेशन के समीप यार्ड का री-मॉडलिंग किया जाना है, उसी के तहत छोटी लाइन पर नए प्लेटफार्म को बनाया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी रेल मंडल स्तर पर की जा रही है। सुरेन्द्र यादव, सीपीआरओ पमरे