मुंबई की जीत के बाद बटलर का जश्न देख हैरान रह जायेंगे

नई दिल्ली। रविवार की रात हार उस क्रिकेट प्रेमी के लिए खास थी जो आईपीएल के हार मैच की पल पल की अपडेट का आनन्द उठाते हैं। इस बार भी आईपीएल 10 के बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने रायजिंग पुणे सुपरजायंट को 1 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। एक समय मुकाबले में पुणे की अच्छी पकड़ थी लेकिन मिशेल जॉनसन की नपी-तुली और घातक गेंदबाजी ने पुणे से जीत छीन ली। ये लो स्कोरिंग मुकाबला आखिरी ओवर की अंतिम गेंद तक चला और मिशेल जॉनसन ने 6 गेंदों में पूरा खेल पलट दिया। कड़ी मेहनत के बाद आईपीएल खिताब जीतने के बाद मुंबई के सभी खिलाड़ियों और फैंस ने जमकर जश्न मनाया। लेकिन इस सबके बावजूद एक इंग्लैंड के खिलाड़ी और मुंबई इंडियन्स के लिए खेले जोश बटलर का जश्न कुछ अनोखा था।

दरअसल, इंग्लैंड के जोश बटलर मुंबई इंडियन्स का हिस्सा थे, लेकिन बीच में ही वे वापस अपने देश लौट गये। मुंबई और पुणे का फ़ाइनल उन्होंने अपने यहाँ टीवी पर देखा और अपनी टीम की जीत के बाद जोश बटलर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में वह सिर्फ तौलिये में नज़र आ रहे हैं। मुंबई ने जैसे ही खिताब जीता, तो वह खुशी से नाच उठे। नाचने के दौरान उनका तौलिया भी नीचे गिर गया।

20वें ओवर में 6 गेंदों का लेखा जोखा

पहली गेंद – आईपीएल में इन्फॉर्म बल्लेबाज मनोज तिवारी ने चौका लगाया।

दूसरी गेंद – मिशेल जॉनसन की दूसरी गेंद पर भी मनोज तिवारी ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक ऊंचा शॉट खेला और गेंद पोलार्ड के हाथों में जा पहुंची। हालाँकि कैच मुश्किल था लेकिन तिवारी को पवेलियन लौटन पड़ा और प्रेशर पुणे पर आगया।

तीसरी गेंद – क्रीज पर थे स्टीव स्मिथ, उन्होंने स्वीपर कवर की ओर हवा में शॉट खेला, जहाँ हार्दिक पांड्या ने उनका कैच पकड़ा और वह भी आउट हो गए।

चौथी गेंद – क्रीज पर आये वॉशिंगटन सुंदर, गेंद विकेटकीपर पार्थिव पटेल के पास गई। इस बीच दोनों बल्लेबाज छोर बदलने में कामयाब रहे और बाई में रूप में एक रन मिला।

पांचवीं गेंद – क्रीज पर थे डेल क्रिश्चियन, शॉट मारा और कैच हार्दिक पांड्या से छूटा और 2 रन मिले।

अब अंतिम गेंद पर पुणे को 1 गेंद पर जीतने के लिए चार रन बनाने थे….

ओवर की अंतिम गेंद- आखिरी गेंद पर डेल क्रिश्चियन ने शॉट खेला, गेंद सीमा रेखा की ओर तेजी सी गयी और दौड़कर 2 रन लिए लेकिन तीसरे के चक्कर में रन आउट हो गए।

इस तरह 1 रन से मुकाबला जीतकर मुंबई आईपीएल-10 की चैंपियन बन गयी।