MP उपचुनाव : ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा में किसान की मौत, श्रद्धांजलि दी लेकिन सभा स्थगित नहीं की
इस ख़बर को शेयर करें

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव 2020 के प्रचार के दौरान खंडवा जिले में मांधाता विधानसभा सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की आम सभा में एक किसान की मौत हो गई। किसानों के नाम पर वोट मांगने वाली शिवराज सिंह सरकार के पार्टनर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 1 मिनट का मौन धारण करके श्रद्धांजलि अर्पित की परंतु सभा को स्थगित नहीं किया। चुनावी शोर में किसान की मौत का मातम दबकर रह गया।

खुद को मध्य प्रदेश का सबसे संवेदनशील नेता बताने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया आज खंडवा जिले के मूंदी में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए आए थे। किसानों के पसीने पर अपना खून बहा देने की शपथ लेकर राजनीति करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को जब किसान की मृत्यु का समाचार मिला तो उन्होंने सभा को स्थगित नहीं किया बल्कि 1 मिनट का मौन धारण करके श्रद्धांजलि अर्पित की और आम सभा का संचालन शुरू हो गया।

मरने वाले किसान का नाम जीवन सिंह उम्र 70 साल बताई गई है। बताया गया है कि किसान जीवन सिंह चांदपुर के रहने वाले थे। वह ज्योतिरादित्य सिंधिया को सुनने के लिए आए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंच पर पहुंचने से पहले ही कुर्सी पर बैठे-बैठे उनकी मृत्यु हो गई।

माना जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक आया होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनके लिए 1 मिनट का मौन धारण किया और फिर अपना भाषण शुरू कर दिया। भाषण में उन्होंने फिर दोहराया कि अन्नदाता की सेवा करना सिंधिया परिवार की परंपरा है।