कलासा बंदूरी विवाद: उत्तर कर्णाटक के किसानों ने किया बंद का आह्वान

इस ख़बर को शेयर करें:

उत्तर कर्णाटक के कई किसानों ने कलासा बंदूरी प्रोजेक्ट पर स्थाई समाधान की मांग के लिए कल बंद का आह्वान किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत गोवा में बहने वाली महादायी नदी की दो सहायक नदियों कालसा और बंदूरी का पानी का मार्ग बदलने की योजना है। गोवा ने इसे लेकर आपत्ती जताई है। उसका कहना है कि इससे महादई नदी में पानी की सप्लाई पर असर पड़ेगा। गोवा के इस आपत्ती को लेकर अब उत्र कर्णाटक जिले के प्रदर्शनकारियों ने इस बंद का आह्वान किया है।

कर्णाटक के उन क्षेत्रों के किसान जिन्हें महादई नदी से पानी मिलता है, बेंगलुरू में भाजपा दफ्तर के आगे प्रदर्शन कर रहें हैं। उनका कहना है पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बी एस यदुरप्पा ने साल के अंत तक इस मुद्दे का समाधान करने का वादा किया था।  प्रदर्शनकारी भाजपा दफ्तर के आगे धरना दे रहें हैं और उनके इस विरोध में कई कन्नड समर्थक समूह और फिल्मस्टार साथ दे रहें हैं।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिर्रकर ने जल बटवारा मुद्दे पर कर्णाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बजाए यदुरप्पा के पत्र का जवाब दिया था जिसके कारण कांग्रेस नेता को शायद नाराजगी हुई। इसके बद सिद्दारमैया ने दुबारा गोवा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस विवाद का जल्द से जल्द समाधान करने को कहा है।