खरगौन में दो गुटों में हुई जमकर पत्थबाजी, धारा 144 लागू

खरगौन। मध्यप्रदेश के खरगौन जिला मुख्यालय में शुक्रवार की रात दो गुटों में हुई पत्थरबाजी के बाद देर रात दो बजे पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। शनिवार को सुबह भी पूरा खरगौन छावनी बना हुआ है और जगह-जगह पुलिस तैनात की गई, ताकि कोई अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके। दरअसल, शुक्रवार को शाम को करीब छह बजे आवासी विद्यालय के एक स्कूली छात्र को अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर घायल कर दिया और भाग निकले।

वहां मौजूद लोगों द्वारा छात्र को गंभीर हालत में फौरन जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे इंदौर रैफर किया गया। इस घटना से शहर में हडक़ंप मच गया और रात होते-होते शहर के मोहन टाकिज इलाके में दो गुटों में आपसी टकराव शुरू हो गया और देखते ही देखते दोनों तरफ से जोरदार पत्थरबाजी शुरू हो गई। यह सिलसिला देर रात तक चला।

यहाँ पधारें : जरा चटका लगाये तो

घटना की जानकारी मिलते ही मिलते ही एसडीएम महेन्द्र कवचे के नेतृत्व में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल की और देर रात धारा 144 लगाने के आदेश जारी कर दिए गए। इसके बाद पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी में करीब 12 लोग घायल हुए हैं। वहीं पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है और लोगों से पूछताछ की जा रही है कि बलवा भडक़ाने के पीछे किसका हाथ है।

शनिवार को सुबह पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि, भारी पुलिस बल तैनात होने से शनिवार को सुबह से शहर के हालात फिलहाल सामान्य बने हुए हैं, लेकिन लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। यहां तक कि बच्चों को स्कूल भी नहीं जाने दिया गया। सुबह से बाजार भी बंद है।