नोज पियर्सिंग से पहले जानें ये बातें!

नोज पियर्सिंग वापस से ट्रैंड में आ गया है। कुछ समय पहले तक युवतियां इसे पुराना फैशन मानती थी। लेकिन अब फिर से नोज पियर्सिंग की मार्केट में काफी डिमाण्ड हैं। नोज पियर्सिंग करवाने से पहले युवतियों के मन में कई सवाल होते है। लेकिन कुछ बातें है जो नोज पियर्सिंग करवाने से पहले जान लेना जरूरी होता है।

  • कौन सा मैटल या धातु आपकी त्वचा का सूट करती है। अधिकतर महिलाएं नोज पियर्सिंग के बाद चांदी की नोज रिंग का उपयोग करती है। शुरू में भूलकर भी आर्टिफिशल नोज रिंग ना पहनने, इससे आपको इंफेक्शन हो सकता है।
  • हर किसी को पियर्सिंग करवाने से पहले यह रहता है कि ना जाने कितना दर्द होगा। लेकिन इसका कोई पैमाना नहीं होता है। यह तो दर्द सहने करने की सहन शक्ति पर निर्भर होता है।
  • नोज पियर्सिंग करवाने के बाद अगर आप बीमार हो जाती है तो यह आपके लिए एक समस्या है। क्योंकि शुरूआत में रोज पियर्सिंग को साफ करना पड़ता है। अगर आप ऐसा नहीं करती है तो इंफेक्शन होने की सम्भावना हो जाती है।
  • कई युवतियों की आदत होती है कि वो रोज नोज रिंग को निकालती हैं, तो इस बात का ख्याल रखें कि लंबे समय तक पियर्सिंग को खाली ना छोड़े, क्यों ऐसा करने से नाक के छेद के बंद होने की सम्भावना हो सकती है।