Kurukshetra University : 10 परीक्षाओं परीक्षा परिणाम घोषित

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) की परीक्षा शाखा ने 10 परीक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित किए हैं. जबकि परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश (Dr. Ankeshwar Prakash) ने बताया कि राज्य सरकार से प्राप्त पत्र केडब्ल्यू/18/70-2020 यूएनपी (4) दिनांक 23.06.2020 के अनुसार परीक्षा शाखा ने इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित किए हैं.

उन्होंने बताया कि परीक्षा शाखा ने बीकाम द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीबीए द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीएससी आईटी द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर, बीए मास कम्यूनिकेशन द्वितीय सेमेस्टर, बीए, बीएससी चैथे सेमेस्टर तथा बीएससी होम साईंस द्वितीय सेमेस्टर के परिणाम घोषित किए हैं. वहीं, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने यूजी कक्षाओं की डेटशीट जारी की है.

10 सितम्बर से शुरू होंगी यूजी एवं पीजी की परीक्षाएं

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. नीता खन्ना के निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने बुधवार को यूजी कक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है. लोक सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने अंडर-ग्रेजुएट और पोस्ट-ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के परीक्षा कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया है और पीजी कक्षाओं की परीक्षाओं को यूजीसी नेट परीक्षा की वजह से 10 सितम्बर से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है.

जबकि परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि यूजी कक्षाओं की डेटशीट विश्वविद्यालय की वेबसाइट केयूके डॉट एसी डॉट इन पर अपलोड कर दी गई है और डेटशीट जारी करने की जानकारी सम्बन्धित महाविद्यालयों के सभी प्राचार्यों को उपलब्ध करा दी गई है, ताकि छात्रों को सूचित किया जा सके.

ऐसा रहेगा कार्यक्रम

  • बीकॉम, बीएससी, बीए एंड ऑनर्स सब्सिडरी के छठे सेमेस्टर परीक्षाएं 10 सितम्बर से 30 सितम्बर के बीच आयोजित की जाएगी.
  • बीए ऑनर्स छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 17 सितम्बर से 28 सितम्बर तक.
  • बीएचएमसीटी छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 सितम्बर से 26 सितम्बर के बीच.
  • बीसीए, बीबीए, बीएससी ऑनर्स आईटी, बीएससी फिजिकल एजुकेशन हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्टस, बेचलर ऑफ टूरिज्म मैनेजमैंट, बीएससी फैशन डिजाइनिंग, होम सांइस, फैशन एंड टैक्सटाईल डिजाईनिंग व इंटिरियर डिजाईनिंग के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 सितम्बर से 30 सितम्बर के बीच आयोजित की जाएगी.
  • बीएफएडी छठे सेमेस्टर की परीक्षा 12 सितम्बर से 18 सितम्बर तक.
  • बीकॉम छठे सेमेस्टर की 10 सितम्बर से 29 सितम्बर के बीच.
  • बीवोकेशनल छठे सेमेस्टर की परीक्षा 11 सितम्बर से 28 सितम्बर तक, तो एमएससी फोरेंसिक पंचवर्षीय इंटिग्रेटिड कोर्स की परीक्षा 10 से 28 सितम्बर के बीच आयोजित की जाएगी.
  • बीए, बीएससी पार्ट तृतीय के प्राईवेट, दूरवर्ती एवं कम्पार्टमेंट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 10 सितम्बर से 30 सितम्बर तक.
  • शास्त्री पार्ट तृतीय की परीक्षा 10 से 24 सितम्बर तक और बीएससी ऑनर्स छठे सेमेस्टर की परीक्षा 17 से 22 सितम्बर तक.
  •  बीकॉम पार्ट तृतीय के प्राईवेट, दूरवर्ती एवं कम्पार्टमेंट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 10 सितम्बर से 26 सितम्बर के बीच आयोजित की जाएंगी.
  • सीपीएड, डीपीएड पार्ट टू, डिप्लोमा इन सेक्रेटेरियल प्रेक्टिस वार्षिक सिस्टम की परीक्षाएं 11 से 24 सितम्बर तथा ज्ञानी, प्रभाकर, साहित्याचार्य व विशारद पार्ट टू की परीक्षाएं 11 से 26 सितम्बर के बीच आयोजित की जाएंगी.
  •  बीटेक आठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 10 सितम्बर से 19 सितम्बर तक और बी.आर्किटेक्चर की परीक्षा 10 से 17 सितम्बर के बीच आयोजित होंगी.