इस राज्य में भारी बारिश से बीते 24 घंटों में 17 लोगों ने गवाई जान

भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बीते 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से अब तक कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों घायल हो गए हैं. राहत और बचाव कार्य में लगे अधिकारियों के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ ने बताया कि पाकिस्‍तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत मूसलाधार बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा.इस राज्‍य में वर्षा जनित हादसों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई.

बारिश को लेकर अधिकारियों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भारी बारिश के कारण कम से कम 10 घर और स्कूल की एक इमारत तबाह हो गई जबकि फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. भारी बारिश से पाकिस्‍तान के पंजाब और बलूचिस्तान प्रांत के विभिन्न इलाकों में भी भारी तबाही हुई है. इन इलाकों में दो बच्चों समेत कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है. खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के आपदा प्रबंधक अधिकारियों ने असमय हुई भारी बारिश से बाढ़ की चेतावनी जारी की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अधिकारियों को लोगों की जान माल की सुरक्षा करने के आदेश जारी किए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्‍तान के कई इलाकों में बारिश और तेज आंधी से बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. भारी बारिश और बर्फबारी से राष्ट्रीय राजमार्गों पर भी आवाजाही प्रभावित हुई है. अधिकारियों की मानें तो बारिश से प्रभावित इलाकों में सड़कें फ‍िसलनदार होने के चलते दुर्घटनाएं हो रही हैं.