विधिक सेवा शिविर में ग्रामीणों को दी कानून की जानकारी

जबलपुर@ जबलपुर जनपद की ग्राम पंचायत नानाखेड़ा में आयोजित विधिक सेवा एवं विधिक साक्षरता शिविर में एमपी हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन ने कही। उन्होंने कहा कि, कानून सबके लिए एक बराबर है, बस उसे समझने की जरूरत होती है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है, किसी भी मामले में बेबाकी से लोगों को कानूनी सलाह लेना चाहिए। यह बात कानून की जानकारी सबको हो इसके लिए हर अधिकारी को अपने स्तर पर समय-समय में प्रयास करना चाहिए।

कार्यक्रम में शामिल एमपी हाईकोर्ट के जस्टिस जेके महेश्वरी ने भी कानून संबंधी औपचारिक जानकारी ग्रामीणों को दी। उन्होंने ग्रामीणों को बाल श्रम, बाल विवाह और महिला उत्पीड़न कानून की जानकारी देते हुए कहा कि बाल श्रम, बाल विवाह और महिला उत्पीड़न के मामलों को छिपाना नहीं चाहिए, इसका कड़ा विरोध कर कानून की मदद लेना चाहिए। शिविर में हाईकोर्ट के रजिस्टार जनरल मनोहर ममतानी, कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी, पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार, जिला पंचायत सीईओ हर्षिका सिंह सहित जबलपुर जनपद के अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने कार्यक्रम के दौरान नानाखेड़ा ग्राम पंचायत में वृक्षारोपण कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण की सलाह दी।