वन विभाग की छापेमारी में मेकअप की दुकान से मिले शेर के नाखून

इलाहाबाद : वन विभाग की टीम ने बुधवार शाम को चौक स्थित एक मेकअप की दुकान पर छापा मारकर शेर के दो नाखून समेत कई जानवर की खाल व दांत बरामद किए। जिसकी जांच आज डॉक्टरों की टीम करके रिपोर्ट देगी कि पकड़ा गया माल नकली है या असली।

दरअसल वन विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि चौक में नीम के पेड़ पास स्थित एक मेकअप की दुकान में जंगली जानवर के नाखून, खाल और दांत मिलते हैं। बुधवार शाम लगभग छह बजे रेंजर दुकान पर गए। उन्होंने पूजा की सामग्री के साथ शेर के नाखून की मांग की तो दुकानदार के बेटे ने उन्हें कहा कि माल मिल जाएगा। जैसे ही दुकानदार के बेटे ने शेर के नाखून दिए, वैसे ही दूर खड़ी वन विभाग की टीम वहां पर पहुंच गई।

उन्होंने दुकान से दो शेर के नाखून और कई जानवर की खाल व दांत को जब्त कर लिया। दुकानदार अनिल श्रीवास्तव के बेटे अजय उर्फ छोटू श्रीवास्तव व कर्मचारी मनोज को पकड़ लिया गया। बाद में कोतवाली में पुलिस को सौंप दिया। मेकअप की दुकान पर नाटक से जुड़े मुखौटे, दांत, नाखून और जानवर की बनावटी खाल मिलती है। दूर तक माल किराए पर जाता है।

छापेमारी में वन विभाग की टीम को शेर के नाखून, कई जानवर के दांत और खाल मिली है। पकड़ा गया माल असली है या नकली है। इसका पत्ता आज डॉक्टरों की रिपोर्ट मिलने पर चलेगा।  –जिला वन अधिकारी दिव्या

वन विभाग की टीम ने दो युवकों को पुलिस के हवाले किया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। –कोतवाली प्रभारी