अब थाना क्षेत्रों के हिसाब से लॉकडाउन नहीं, कंटेनमेंट जोन में होगी सख्‍ती : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यापार मंडल को आश्वस्त किया कि अब कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर थानावार नहीं, बल्कि कंटेनमेंट जोन के आधार पर सम्पूर्ण लॉकडाउन किया जाएगा। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों को अयोध्या राममंदिर के नाम पर जारी डाक टिकट स्मृति स्वरूप भेंट किए। इन डॉक टिकटों का विमोचन अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

बुधवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे प्रतिनिधिमण्डल का नेतृत्व उप्र उद्योग व्यापार मण्डल के उपाध्यक्ष प्रमोद टेकरीवाल, प्रांतीय मंत्री सत्य प्रकाश सिंह मुन्ना, युवा विंग के अध्यक्ष मनीष सक्सेना ने किया। प्रमोद टेकरीवाल ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि थानावार लॉकडाउन के कारण व्यापार बुरी तरह प्रभावित है। इस कारण लोगों को भी काफी मुश्किलें हो रही हैं।

अनुरोध किया कि थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन न करके सिर्फ उसी परिक्षेत्र में करें जहां कोरोना संक्रमण के मरीज पाए गए है। प्रमोद के मुताबिक सीएम ने बताया कि लॉकडाउन की व्यवस्था केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों के अनुरूप किया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि गोरखपुर के थाना क्षेत्र में लॉक डाउन न करके मात्र कन्टेनमेंट एरिया को सील किया जाएगा। यह भी कहा कि स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि वे अपनी टीम के साथ डोर टू डोर इस बीमारी का परीक्षण करें। स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाएं।

एसएसपी की लिखी पुस्तक सीएम को भेंट की

व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने वैशाली प्रकाशन गोरखपुर द्वारा प्रकाशित एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. सुनील गुप्ता द्वारा लिखित पुस्तक ‘पब्लिक पर्सनल एडमिनिस्ट्रेशन’ को मुख्यमंत्री को भेंट किया।

सीएम से मिलकर कारोबारियों ने उठाई ये मांग
चेम्बर आफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु अजीत सरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने भी बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के लिए उन्हें हार्दिक बधाई दी। साथ ही गुहार लगाई कि थानावार लॉकडाउन के कारण जिले में कारोबार प्रभावित हो रहा है। दोनों उद्यमियों ने बताया कि सीएम ने भरोसा दिलाया है कि अब थाना क्षेत्रवार की बजाय कनटेनमेंट एरिया को ही सील किया जाएगा। हालांकि शनिवार-रविवार का सम्पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा, सैनेटाइजेशन, स्वच्छता के लिए यह बेहद आवश्यक है। उन्होंने दोनों उद्यमियों को डाक विभाग द्वारा राममंदिर पर प्रकाशित किए गए डॉक टिकट उपहार स्वरूप प्रदान किया। सीएम से मत्स्य विकास निगम लि. के अध्यक्ष रामाकांत निषाद, व्यवसायी नवल शाह ने भी मुलाकात कर राम मंदिर के भूमि पूजन पर शुभकामनाएं दीं।