बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ा Lockdown, पीड़ितों की संख्या हुई 1 लाख के पार

बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन #Lockdown को 6 सितंबर तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. सोमवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस पर सहमति बनी. बैठक में पहले की तरह ही 6 सितंबर तक प्रतिबंध रखने का निर्णय लिया गया है. राज्य में लॉकडाउन के दौरान बफर जोन और कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रहेगी. सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मार्केट खुला रहेगा.

लॉकडाउन को लेकर पिछला आदेश 16 अगस्त तक के लिए जारी किया गया था. इसके तहत राज्य में धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है. किसी भी तरह के भीड़भाड़ वाले धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक या सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक है. साथ ही बस सेवाओं पर भी पाबंदी लगी हुई है.

राज्य सरकार ने पिछले महीने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 8 जुलाई से पटना में लॉकडाउन घोषित किया था. इससे पहले भागलपुर के जिलाधिकारी के निर्देश पर संबंधित जिले में लॉकडाउन लगाया गया था. 16 जुलाई से पूरे राज्य में आंशिक लॉकडाउन किया गया. इसकी समयसीमा 31 जुलाई तक थी.

 

 

बिहार में कोरोना संक्रमण के 2,187 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा 1 लाख 4 हजार पहुंच चुका है. राज्य में इस दौरान 22 लोगों की मौत हुई और जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 537 हो गया है. बिहार की राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 255 नए मामले दर्ज किए गए. इसके बाद भागलपुर में 177, मधुबनी में 127, औरंगाबाद में 113 और मुजफ्फरपुर-सहरसा से 97-97 नए केस दर्ज किए गए.