प्रतापगढ़ : लूट की मोटर साइकिल के साथ एक शातिर लूटेरा गिरफ्तार

रिपोर्ट – जितेंद्र तिवारी

प्रतापगढ़। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री संतोष कुमार सिंह के कुशल निर्देशन में, जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु निरन्तर दिये गये निर्देश के क्रम में दिनांक 24.06.2018 की रात्रि समय लगभग 12ः00 बजे जनपद के थाना रानीगंज के प्रभारी निरीक्षक रवीन्द्र श्रीवास्तव मय हमराह के थानाक्षेत्र के जामताली मोड़ पर वाहन चेकिंग/वारण्टी/वांछित अपराधी/संदिग्ध व्यक्ति की तलाश/गश्त कर ही रहे थे कि मुखबिर खास ने आकर बताया कि कुछ अपराधी जामताली के तरफ से असलहों से लैस होकर आ रहे हैं जो किसी घटना को करने के फिराक में हैं। यदि जल्दी किया जाय तो पकड़े जा सकते हैं।

मुखबीर खास की इस सूचना पर विश्वास कर उक्त पुलिस टीम रणनीति बनाकर मुखबीर के साथ जामताली रोड पर क्रासिंग के आगे तिराहे के पास आकर अपने को छिपाते हुए जामताली के तरफ से आने वाले वाहनों पर नजर रखने लगी। कुछ ही समय बाद जामताली के तरफ से एक मोटर साइकिल बहुत तेज गति से आती दिखाई दी मुखबीर ने बताया कि सम्भवतः ये वही अपराधी हैं, पुलिस टीम ने टार्च की लाइट जलाते हुए उक्त मोटर साइकिल को रुकने का ईशारा किया इस पर पुलिस टीम को देखकर मोटर साइकिल चालक मोटर साइकिल रोकते हुए वापस पीछे मुड़कर भागना चाहा कि हड़बड़ाहट में गिर पड़ा।

उपरोक्त के सम्बन्ध में थाना रानीगंज में उक्त अभियुक्त अतीक अहमद के विरुद्व मु0अ0सं0- 211/18 धारा 392, 506, 411 भादवि 3/25 आम्र्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पुलिस टीमः- प्रभारी निरीक्षक रानीगंज श्री रवीन्द्र श्रीवास्तव मय हमराह।

मोटर साइकिल पर पीछे बैठा एक व्यक्ति अंधरें का फायदा उठाकर सड़के के किनारे जंगल का रास्ता पकड़कर भाग निकला। पुलिस टीम द्वारा घेराबन्दी करते हुए आवश्यक बल प्रयोग मोटर साइकिल चलाने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया। इसके कब्जे से 01 अदद तमंचा व 01 अदद कारतूस भी बरामद किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण इसप्रकार है अतीक अहमद पुत्र शकील अहमद नि0 मरखामई थाना मऊआइमा जनपद इलाहाबाद ।
वहीँ फरार अभियुक्त सारुक पुत्र अज्ञात नि0 चघईपुर थाना थाना मानधाता जनपद प्रतापगढ़। प्रकाश में आये अभियुक्त दानिश पुत्र वासिफ अली नि0 दुबाही थाना मऊआइमा जनपद इलाहाबाद। जिनसे बरामदगी में एक अदद लूट की मोटर साइकिल स्प्लेण्डर प्लस नं0- यूपी 44 एन 1522 व एक अदद तमंचा 315 बोर का और दो अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर का प्राप्त करते हुए। लूट के बचे 100/-रु0 व कुछ चाबियां मिली है।

उक्त गिरफ्तार अभियुक्त अतीक अहमद से बरामद मोटर साइकिल के सम्बन्ध में कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि साहब दिनांक 22.06.2018 को रात्रि करीब 10ः00 बजे बभनमई पुलिया के पास से मैं और मेरे साथी सारुक व दानिश ने मिलकर एक व्यक्ति को तमंचा सटाकर यह मोटर साइकिल और उसका पर्स लूट लिए थे, (यह घटना रिलायंस नेटवर्क के टेक्निशियन अनुराग सिंह पुत्र धर्मेन्द्र सिंह गा्रम व पोस्ट पारसपट्टी जनपद सुल्तानपुर के साथ हुई थी जिनकी तहरीर पर थाना रानीगंज पर मु0अ0सं0- 210/18 धारा 392, 506 भादवि पंजीकृत है)। पुलिस द्वारा अन्य घटना के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो अभियुक्त अतीन ने बताया कि दिनांक 08.05.2018 को सायं समय लगभग 6-7 बजे सकरनी पुल मोहनगंज के पास से मैं और मेरे साथी सारुक व दानिश तथा एक व्यक्ति और था जिसे दानिश लाया था ने मिलकर एक मोटर साइकिल सवार व्यक्ति का बैग छीन लिया था तथा उस व्यक्ति के विरोध करने पर उसे गोली मारकर भाग गये थे, ( यह घटना एक लेखपाल मंशाराम वर्मा पुत्र विन्देश्वरी वर्मा नि0 पूरेरानी थाना जेठवारा जनपद प्रतापगढ़ के साथ हुई थी, इस सम्बन्ध में थाना को0नगर, प्रतापगढ़ पर मु0अ0सं0- 372/18 धारा 307, 394 भादवि पंजीकृत है)।