18 कलेक्शन सेंटर पर लगेंगी स्वैप मशीनें

जबलपुर@ कैशलेस की दौड़ में कंपनी ने कार्ड पेमेंट की सुविधा शुरू की है। कार्ड के जरिए ही उपभोक्ता स्वैप मशीन से बिल का भुगतान करवा सकते हैं। बिजली बिल जमा करने शहर के 18 बिजली बिल के काउंटर में स्वैप मशीन लगेंगी। वहीं पूर्व क्षेत्र कंपनी 500 मशीन स्थापित करना चाहती है। जबलपुर में पश्चिम संभाग में सबसे पहले स्वैप मशीन की सुविधा शुरू हुई है।अभी नकद ही बिल जमा करवाए जा रहे हैं। सभी बिल काउंटर में कार्ड पेमेंट की सुविधा के लिए कार्यवाही हो रही है।

पूर्व क्षेत्र कंपनी जबलपुर समेत तीन संभाग में 500 स्वैप मशीन लगवाना चाहती है। बैंक को इसके लिए आर्डर भी दिया जा चुका है, लेकिन इतनी तादात में फिलहाल बैंक के पास मशीन उपलब्ध नहीं हैं।नगर के पश्चिम संभाग मिशन कपाउंड में मे आई हेल्प डेस्क बनी है, जो उपभोक्ता की हर मदद करेगी। बिजली बिल या दूसरी समस्या से जुड़ी जानकारी इस डेस्क में उपलब्ध होगी।

बिजली कंपनी ने अपने कर्मचारी इस डेस्क में तैनात किए हैं जो रेवले की इंक्वायरी सिस्टम की तरह बिजली से जुड़ी हर जानकारी प्रदान करेंगे। उपभोक्ता को कार्यवाही के लिए क्या कागज जरूरी है यह भी बताया जाएगा। एसई सिटी सर्किल आरके स्थापक ने बताया कि जबलपुर शहर के पांच संभाग हैं सभी जगह इस तरह की सुविधा का शुभारंभ होगा।