माघ मेले के दौरान कार्यक्रम आयोजित

उत्तरकाशी: ऐतिहासिक धार्मिक एवं पौराणिक माघ मेले में आज युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में आयोजित खेल-कूद प्रतियोगिता का उद्घाटन जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव एवं मुख्य विकास अधिकारी उदय सिंह राणा ने किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने खेल-कूद को बढावा देने के लिए युवा कल्याण विभाग की इस पहल की सराहना की और कहा कि ये हमारे पौराणिक खेल हैं जिन्हें संजौये रखने की आवश्यकता है।

उन्होंने इन खेलों को हर वर्ष माघ मेल में शामिल करने की बात कही। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय फरीखेत में 14 तथा 20 वर्ष आयुवर्ग में बालक एवं बालिकाओं की कबड्डी, रस्सा कस्सी एवं मुर्गा झपट प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में कबड्डी बालिका वर्ग में मनेरा ने सहारा क्रिश्चियन एकेडमी को हराया वहीं बालक वर्ग में गोस्वामी गणेशदत्त, भागीरथी चिल्ड्रेन एकेडमी एवं गंगोरी की टीमें विजेता रही। रस्सा-कस्सी बालक एवं बालिका वर्ग में गोस्वामी गणेशदत्त की टीमें विजयी रही।

इसके उपरान्त होटल एसोसियेशन के द्वारा मतदान को बढ़ावा देने के लिए पंतगोत्सव का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने पतंग उड़ाकर पतंगोत्सव का उद्घाटन किया। पतंग उत्सव में 10 विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। पतंगोत्सव में विभिन्न पतंगांे पर मतदान जागरूकता से संबंधित स्लोगन लिखे हुये थे।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ददनपाल, उपजिलाधिकारी भटवाड़ी नीतिका खण्डेलवाल, आईटीबीपी द्वितीय कमान अधिकारी डी.पी.एस. रावत, युवा कल्याण अधिकारी विजयप्रताप भण्डारी, मेजर आर. एस. जमनाल, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी पंकज कुमार, जितेन्द्र वर्मा, होटल एसोसियेश के अजय पुरी, शैलेन्द्र मटूड़ा सहित विभिन्न विद्यालयों के कई छात्र-छात्रायें मौजूद थे।