आम जनता की शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से करना सुनिश्चित करें

लखनऊ @ जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने कहा कि सभी अधिकारी आम जनता की शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आम जनता की समस्याओं का निस्तारण करना सभी सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी है और जन समस्याओं का निस्तारण सकारात्मक होना चाहिए। आम जनता की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये। शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की सभी पांच तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किये गये तथा आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवसों में कुल 839 प्रकरण प्राप्त हुए जिसमे से 33 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया, शेष प्रकरणों को निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को इस निर्देश के साथ उपलब्ध करा दिया गये हैं कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि आज के आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सदर में 68 मे से 03 प्रकरण का निस्तारण, तहसील मलिहाबाद में 151 मे से 07 प्रकरण का निस्तारण, तहसील बी0के0टी में 236 मे से 01 प्रकरण का निस्तारण हो सका तथा मोहनलालगंज तहसील दिवस में 247 मे से 19 का निस्तारण हो सका, तहसील सरोजनीनगर में 127 मे से 03 प्रकरण का निस्तारण किया गया।

शेष प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध करा दिये गये, जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की पांच सम्पूर्ण समाधान दिवसों में पुलिस 122, राजस्व 369, विकास 135, शिक्षा 10, समाज कल्याण 27, चिकित्सा 05, तथा अन्य 171 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।