मण्डलायुक्त ने किया जनता रसोई का शुभारम्भ

मुज़फ्फरनगर@ मण्डलायुक्त ने कहा कि भूखे केा खाना खिलाना और प्यासे को पानी पिलाना सबसे बडा पुण्य का कार्य है। उन्होने कहा कि ऐसे धार्मिक कार्यो में अपनी आहूति दे जिससे जनपद में कोई भी व्यक्ति खाली पेट न सो पाये। उन्होने कहा कि मुजफ्फरनगर के लोग बडे ही मानवता वादी है और बढ चढ कर मानवीय कार्येा में अपनी भूमिका अदा करते है। मुजफ्फरनगर वासियों में खतौली रेल दुर्घटना हादसे में भी बढ चढ कर अपनी भागीदारी निभाई और प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया तथा घायलों केा एक नई जिन्दगी दिलाई। जनपदवासियोें का यह जज्बा सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले यह कार्य उन्होने जनपद शामली में देखा तो प्रयास करके 9 अगस्त को सहारनपुर में भी सामुदाायिक रसोई का शुभारम्भ किया गया। जिसमें दानकर्ताओं ने प्रतिदिन नियमित रूप से रसोई को चलाये जाने की जिम्मेदारी ली और देखरेख की भी।

मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल एंव जिलाधिकारी जी0एस0 प्रियदर्शी आज रेलवे स्टेशन पर स्थित रैन बसेरे में भूखे, शारिरिक अक्षम व असहाय लोगो के लिए मुजफ्फरनगर आईटी ऐसोसियेशन और शहीद भगत सिह एकता मंच के तत्वाधान में जनता रसोई का शुभारम्भ कर रहे थे। मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी ने अन्नपूर्णा माता के चित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

जिलाधिकारी ने कहा कि मण्डलायुक्त की प्रेरणा से मुजफ्फरनगर में भी सामुदायिक रसोई का शुभारम्भ हो पाया है। उनहोने कहा कि इसी क्रम में अब अन्य सामुदायिक रसोई भी खोली जायेगी। उन्होने संस्था के सचिव विकास पंवार का धन्यवाद करते हुंए कहा कि अल्पावधि मे उन्होने इस रसोई की शुरूआत कराई। उन्होने कहा कि हमारा उददेश्य है कि कोई भी व्यक्ति भूखे न सोये। इसके लिए जनपद के लोग आगे आ रहे है और धनराशि, आटा व अन्य सामग्री मुहैया करा रहे है।

उन्होने कहा कि खाने के साथ साथ रेलवे स्टेशन मुजफ्फरनगर में कई वर्षो से ट्रेनो के डिब्बों मे घूम घूम कर निशुल्क पानी पिलाया जाता है। इसलिए मुजफ्फरनगर को निशुल्क पानी वाला स्टेशन भी बोला जाता है।

उन्होने कहा कि भूखे केा खाना खिलाना और प्यासे को पानी पिलाना बडा ही पुण्य का कार्य है। इस पुण्य के कार्य में सभी अपनी श्रद्वा के अनुसार योगदान करे। इसके अतिरिक्त निशुल्क पानी की भी व्यवस्था पूरे वर्ष रखी जाये। उन्होने कहा कि लोग पुराने कपडे फेंक देते है। उन्हे धुलवाकर निसहाय लोगो को वितरित करें। जिससे सभी के तन पर कपडा मिल सके। उन्होने कहा कि गरीब एंव असहाय लोगो के लिए आश्रय घर भी संचालित होगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 सुनील कुमार सिंह, समाजसेवी देवराज पंवार, मंयक बिदल, संजय मलिक, आकाश संगम, राजपाल, सतीश मलिक, सुन्दरलाल नांरग, सुमित गोयल सतनाम आदि उपस्थित थे।