रिश्वतखोर और भ्रष्टारियों पर मेनका गांधी ने उठाया यह कदम

Tags:
इस ख़बर को शेयर करें:

सुल्तानपुर. जिले के तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने उघड़पुर, धरमैंतेपुर व लौहर पश्चिम गांव में चैपाल लगाकर नागरिकों की जन समस्याएं सुनी. जनता दरबार में 12 से अधिक समस्याओं का सांसद मेनका गांधी ने पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की मदद से त्वरित निस्तारण भी कराया.

जिनमें से सर्वाधिक शिकायतें रिश्वतखोरी की आईं. जिस पर सांसद मेनका गांधी ने जिम्मेदार लोगों को कड़ी फटकार लगाई. कहा कि, भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं हैं. पुलिस विभाग से दो शिकायतें रिश्वत लेने की आईं थीं. जिस पर सांसद ने शिकायत कर्ताओं को तत्काल ली गई वसूली गई रकम को वापस करवाया.

सांसद ने एसपी से कार्रवाई के लिये कहा

पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कहा कि, सुल्तानपुर ही नहीं बल्कि पूरे हिंदुस्तान में रिश्वत लेने की परंपरा आज भी कायम हैं. उन्होंने कहा कि, इसकी समाप्ति के लिए आगे आना सभी सांसदों व जन प्रतिनिधियों का कर्तव्य व दायित्व भी है. पशु क्रूरता के मामले में गोसाईगंज पुलिस ने अवैध वसूली कर आरोपियों को छोड़ दिए जाने के मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस अधीक्षक से बात की. कहा कि, दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करें.

मेडिकल काॅलेज भी जल्द बनना शुरू होगा

सांसद मेनका गांधी ने एंटी भू माफिया के विरुद्ध कार्रवाई के पर सवाल पर किए. कहा कि, जनता आगे आएं, शिकायत करें. निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी. आकाशवाणी का एफएम सेंटर बनकर तैयार है. जनवरी माह में इसका शुभारंभ किया जाएगा. जिले में मेडिकल कॉलेज के निर्माण के सवाल पर उन्होंने कहा कि, 25 लाख रुपए का बजट प्राप्त हो गया है. शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू हो जाएगा. मेडिकल कॉलेज का निर्माण 200 से 300 करोड़ रुपए के बजट से निर्मित होना हे. अगले 2 वर्ष में इसका निर्माण पूरा कर लिया जाएगा.