भोज खाने से करीब पांच दर्जन लोग बीमार

सहरसा : सौर बाजार प्रखंड क्षेत्र के कांप पश्चिमी पंचायत अंतर्गत वार्ड नम्बर 6 में बीती रात मुंडन के भोज खाने से करीब पांच दर्जन लोग बीमार हो गए । मिली जानकारी के अनुसार अनिल यादव के घर पर मुंडन कार्यक्रम में भोज का आयोजन किया गया था । जिसमें ग्रामीणों को आमंत्रित किया गया था

उसी भोज में शामिल होने के लिए करीब पांच दर्जन लोग बने खाना खाने के बाद अचानक पेट में दर्द , उल्टी , व पेट में मरोड़ की बिमारी से परेशान हो गए । देर रात से ही बीमार लोगों का स्थानीय पीएचसी आने का सिलसिला शुरू हो गया ।

जहां मौके पर उपस्थित चिकित्सक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रवीन्द्र कुमार व डॉ के बी चौरसिया तथा एएनएम सीमा कुमारी व मंजू कुमारी ने त्वरित उपचार कर रोगियों को राहत पहुंचाया । इस संबंध में डाॅ रवीन्द्र कुमार ने बताया कि भोज पदार्थ में फूड प्वाजनिंग के कारण इस तरह की स्थिति उत्पन्न हो गई । लेकिन उपचार के बाद सभी रोगियों की स्थिति सामान्य है ।

बताया जाता है कि बिमारी को लेकर कुछ लोगों को मनोवैज्ञानिक दबाव के कारण भी तबीयत खराब हो गई । खासकर बच्चों के साथ बिशेष असर रहा । पीड़ित बीमारियों के बारे में जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया अनमोल भगत ने भी अस्पताल पहुंच कुशलक्षेम की जानकारी लिया । समाचार लिखे जाने तक बिमार लोगों को उपचार के बाद स्वस्थ हालत में घर भेज दिया गया है ।