अग्रणी बैंक योजना अंतर्गत शाखा प्रबंधकों के साथ जिला स्तरीय दो समितियों की बैठक

इस ख़बर को शेयर करें:

छिन्दवाड़ा @ कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में अग्रणी बैंक योजना के अंतर्गत सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक मेहर कुमार पाणिग्रही और बैंक शाखा प्रबंधकों के साथ जिला स्तरीय समीक्षा समिति और जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की साप्ताहिक बैठक संपन्न हुई।

बैठक में बैंक संबंधी विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं में लक्ष्य पूर्ति की विभागवार और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बैंक शाखावार विस्तृत समीक्षा की गई और शीघ्र अपेक्षित प्रगति लाने के कड़े निर्देश दिए गए। इस दौरान बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, अतिरिक्त कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड, एसडीएम सौंसर कुमार सत्यम व छिंदवाड़ा अतुल सिंह, नगर पालिक निगम आयुक्त हिमांशु सिंह के साथ ही अग्रणी बैंक प्रबंधक प्रकाश भंडारे, संबंधित विभागों के अधिकारी और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बैंक शाखा प्रबन्धक उपस्थित थे।

उन्होंने बैंक शाखा प्रबंधकों से कहा कि अगर प्रकरणों के निराकरण में किसी भी तरह की समस्या आ रही है, तो जरूर बताएं। जिला प्रशासन द्वारा उसका निराकरण कराया जाएगा, लेकिन कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिए।

कलेक्टर सुमन द्वारा मुख्यमंत्री ग्रामीण स्ट्रीट वेण्डर ऋण योजना, स्व-सहायता समूह के क्रेडिट लिंकेज, प्रधानमंत्री शहरी पथ विक्रेता योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, अंत्यावसायी विभाग की सावित्री बाई फुले योजना के अंतर्गत स्व-सहायता समूह योजना की प्रगति, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के लाभार्थियों को केसीसी वितरण और पशुपालन विभाग व दुग्ध संघ के अंतर्गत केसीसी वितरण की प्रगति की विस्तारपूर्वक समीक्षा की गई।