सीएम योगी कर रहे शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक

अपनी मांगों को लेकर शिक्षामित्रों का 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचा हैं. सीएम योगी भी एनेक्सी पहुँच चुके हैं. जहाँ शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के अलावा उन्होंने अलग अलग जनपदों से आये 11 मेधावियों को सम्मानित करते हुए आर्थिक मदद दी.

अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शनरत हैं शिक्षामित्र:
राजधानी लखनऊ के एनेक्सी भवन में आज सीएम योगी ने शिक्षामित्रों के 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. उनकी इस बैठक के बाद उम्मीद कि जा रही हैं कि शिक्षामित्रों की समस्या का जल्द ही समाधान होगा.

इस बैठक में शिक्षामित्र सिंह के प्रदेश संरक्षक भी मौजूद हैं. आज उनकी समस्या का हल निकल सकता हैं. 25 जुलाई, 2017 को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द किया गया था. तभी से शिक्षामित्र अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

शिक्षामित्रों की मांग है कि उनको पैराटीचर बनाया जाए. इसके अलावा जो शिक्षामित्र टीईटी उत्तीर्ण हैं, उन्हें बिना लिखित परीक्षा के नियुक्ति दी जाए. बता दें कि समायोजन रद्द होने के बाद से कई शिक्षामित्रों की मौत हो चुकी है. इसी कड़ी में उनकी मांग हैं कि उन सभी को मुआवजा देने के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाए. इसके अलावा असमायोजित शिक्षामित्रों के लिए भी सरकार कोई समाधान निकाले.

लगातार जारी प्रदर्शन के बाद आज हो रही इस बैठक से योगी सरकार शिक्षामित्रों के मामले में भी नरम रुख अख्तियार करने की उम्मीद नजर आ रही है.

मेधावियों को दी आर्थिक मदद:
इसके अलावा सीएम योगी ने आज प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आये 11 मेधावी छात्रों को एनेक्सी में आर्थिक मदद के साथ मोमेंटो देकर किया सम्मानित.