रमजान के दौरान युद्धविराम की घोषणा के लिए महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी का दिया धन्यवाद

इस ख़बर को शेयर करें:

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रमजान के दौरान एकपक्षीय युद्धविराम की घोषणा करने के लए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से भी इस तरह के रवैये की उम्मीद की जाती है लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा होता नहीं है।

प्रधानमंत्री ने जम्मू में शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि रुप में हिस्सा लिया। उन्होंने प्रतिभाशाली छात्रों को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया। इसके साथ जम्मू में ही पीएम ने अपनी यात्रा के अंतिम कार्यक्रम में राज्य को चार विभिन्न परियोजनाओं की सौगात दी।

अपने दिन भर के व्यस्त कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब जम्मू पहुंचे तो उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य को बड़ा तोहफा देते हुए पाकल दुल हायड्रो इलेक्ट्रिक परियोजना की आधारशिला रखी।

1000 मेगावॉट वाली परियोजना दूरदराज वाले किश्‍तवाड़ जिले में चिनाब नदी पर बनाई जा रही है। परियोजना के पांच सालों में पूरा होने की उम्मीद है। इसके निर्माण पर आठ हजार 112 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। ये परियोजनाएं भूमिगत पावर हाउस में 250 मेगावाट की चार यूनिट से सुसज्जित होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर जम्मू के लिए रिंग रोड की आधारशिला रखी। इस परियोजना के पूरा हो जाने से राज्य के लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

वैष्णो देवी के भक्तों को सहूलियत देने के लिए तैयार किए गए ताराकोट मार्ग और मेटिरियल रोपवे का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य ऐसे क्षेत्रों का विकास करना है जो इसमें काफी पीछे रह गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे अपनी सरकार की प्राथमिकता बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू में शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। उन्होंने इस मौके पर प्रतिभाशाली छात्रों को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया। उन्होंने छात्रों से अपनी शिक्षा का इस्तेमाल किसानों के हित के लिए करने की अपील की।  युवाओं के बीच खासे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का छात्रों ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उनके संबोधन ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।