महबूबा मुफ्ती की बेटी ने की अपने पासपोर्ट में मां का नाम बदलवाने की मांग

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की छोटी बेटी ने अपने पासपोर्ट में अपनी मां का नाम बदलकर महबूबा सैयद रखने की मांग की है। एक स्थानीय अखबार में इरतिका जावेद द्वारा यह सूचना प्रकाशित की गई है।

नेटिस में कहा गया है, ‘मैं, श्रीनगर, कश्मीर 190001, फेयरव्यू हाउस गुप्कर रोड के निवासी जावेद इकबाल शाह की बेटी, इरतीका जावेद, अपने पासपोर्ट पर अपनी मां महबूबा मुफ्ती का नाम बदलकर महबूबा सैयद करना चाहती हूं।’

नोटिस में लिखा गया है, “अगर किसी को इस बारे में कोई आपत्ति है तो कृपया सात दिनों की अवधि के भीतर संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं।” आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती और उनके पति साथ नहीं रह रहे हैं।

इस दंपति की दो बेटियां हैं – इल्तिजा और इरतिका। जबकि बड़ी बेटी ने अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए मुफ्ती सरनेम लिया है, जबकि छोटी बेटी अपने पिता के करीब नज़र आती है। महबूबा यहां अपने सरकारी आवास पर नजरबंद हैं, जिन्हें सहायक जेल घोषित किया गया है।

वह उन सैकड़ों लोगों में शामिल थीं, जिन्हें जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने और पिछले साल 5 अगस्त को राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में तोड़ने के लिए केंद्र से पहले नजरबंद कर दिया गया था।