मध्यप्रदेश के राजगढ़ उर्स मेले में पहुंच रहे हैं लाखों लोग नहीं है कोरोना की कोई परवाह

इस ख़बर को शेयर करें:

राजगढ़। देश मे कोरोना वायरस के लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश की सरकार इसे महामारी घोषित कर चुकी है। इसी के बाद राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों में 31 मार्च तक छुट्टी कर दी गई। वही कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए भीड़ भाड़ वाले धार्मिक व सार्वजनिक स्थानों पर अगले आदेश तक लोगो के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। लेकिन मध्यप्रदेश के राजगढ़ में प्रशासन की अनदेखी की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है।

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में 106 वा उर्स मेले का आयोजन हो रहा है । जिसमें देश भर से लाखों लोग अभी तक यहां आ रहे हैं। पूरे प्रदेश में जहां एक और कोरोना वायरस के चलते प्रमुख मंदिरों में दर्शनार्थियों के दर्शन पर रोक लगा दी है। सभी स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी कर दी गई है । राज्य शासन ने कोरोना वायरस के चलते एडवाइजरी जारी की है कहीं भी बिल्कुल भीड़ ना होने दें ,किसी भी जुलूस की परमिशन ना दें लेकिन फिर भी राजगढ़ में उर्स मेले का आयोजन हो रहा है।

राजगढ़ में उर्स के दौरान मेला भी लगता है। इस मेले में लाखों लोग शामिल होते हैं ,देश भर के लोगों का यहां तांता लगा हुआ है। देशभर से आए दुकानदारों ने उर्स में दुकानें लगा रखी है।ये सभी देश में चल रहे कोरोना वायरस से बेखबर है।

ज़िला प्रशासन ने उर्स में लगे मेले में इतनी भीड़ को रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किए कोरोना वायरस से बचाव के लिए भी मेले में कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यहां पर लाखों लोगों की जिंदगी दांव पर लगी हुई है।कहीं इस मेले में देश के किसी भी हिस्से से एक भी करोना वायरस से पीड़ित आ गया तो कई लोग इसकी चपेट में आ जाएंगे।