श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उन्नीस सौ से अधिक मजदूर एवं छात्र पहुंचे जबलपुर

जबलपुर। राज्य शासन के विशेष प्रयासों से महाराष्ट्र में फँसे मध्यप्रदेश के मजदूरों एवं छात्रों को लेकर आज पूना और कोल्हापुर से दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें जबलपुर स्टेशन पहुंची । दोनों ट्रेनों में प्रदेश के 21 जिलों के लगभग 1950 मजदूर एवं छात्र सवार थे ।

स्पेशल ट्रेनों से जबलपुर पहुंचे इन सभी की जबलपुर रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की गई और विशेष बसों से गृह जिलों के लिये रवाना किया गया । उन्हें भोजन और पानी के पैकेट भी उपलब्ध कराये गये । रोजी-रोटी की तलाश और पढ़ाई करने प्रदेश के बाहर गये इन लोगों को अपने घर जल्दी पहुंचने की उम्मींद और खुशियां उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी । मुख्य रेल्वे स्टेशन पर बस पर सवार हो रहे इन सभी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का घर वापसी के लिये किये गये इंतजामों पर आभार व्यक्त किया ।

महाराष्ट्र के पूना और कोल्हापुर से आई इन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से जबलपुर आने वालों में जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला, डिंडौरी, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, पन्ना, शहडोल, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, दमोह, टीकमगढ, निवाड़ी, छतरपुर, सागर, अनूपपुर एवं उमरिया जिले के श्रमिक एवं छात्र शामिल थे ।