पुरानी रंजिश पर हत्या करने की नीयत से बंदूक से फायर कर प्राणघातक हमला, आरोपी पुलिस गिरफत में
इस ख़बर को शेयर करें

जबलपुर। थाना कुण्डम मेे गोली लगने के कारण रविशंकर यादव को उपचार हेतु कुण्डम अस्पताल लाये जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस को  प्रहलाद यादव उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम मखरार ने बताया कि वह खेती किसानी करता है बुद्धु भवेदी के खेत को मुन्ना सिंह राजपूत सिकमी में  लिया है जिसमे  भुट्टा की फसल बोये हैं वह तथा बुद्धु सिंह भवेदी एवं रविशंकर यादव भुट्टा की फसल की तकाई करते हैं।

वह बुद्धु भवेदी तथा रविशंकर तीनों एक साथ गांव से ग्राम कन्हपुरा बुद्धृ भवेदी के खेत में भुट्टा की फसल की तकाई के लिये गये थे खेत में पहंुचने के बाद  तीनों एक साथ खेत में बैठकर बिड़ी  पीये फिर वह एक मचान में तथा बुद्धु भवेदी दूसरी मचान में एवं रविशंकर तीसरी मचान में बैठकर भुट्टे के फसल की तकाई कर रहे थे।

रात्रि लगभग 11 बजे भुट्टा के खेत में लगी फसल में  किसी के होने की आहट सुनकर रविशंकर यादव बोला कि खेत में जानवर घुस आये है, वह एवं रविशंकर तथा गुड्डू भवेदी टार्च जलाकर देखे तो किसी व्यक्ति का सिर दिखा, तीनो उस व्यक्ति को पकडने पहुचे तो देखा कि खेत में उसके गाॅव का सोहन वंशकर था जो हाथ मे एक नली वाली बंदूक लिये था।

जिसने बंदूक रवि शंकर के पेट मे अडा दिया बोला कि आज तेरे को जान से खत्म कर दूंगा, पुराना हिसाब चुकता हो जायेगा, तो रवि शंकर बंदूक को सोहन से छुडाने लगा, उसी समय सोहन वंशकार ने हत्या करने की नीयत से भरमार बंदूक का ट्रिगर दबा दिया जिसे रविशंकर को दाहिने जांघ मे गोली लग गयी, रवि शंकर वहीं जमीन पर गिर गया।

सोहन को पकडने दौडे तो सोहन भाग गया। रविशंकर को शासकीय अस्पताल कुण्डम लेकर पहुंचे जहाॅे डाक्टर ने चैक कर रवि शंकर को मेडिकल कालेज के लिये रिफर कर दिया, रविशंकर को उसका भाई मेडिकल कालेज इलाज हेतु ले गया है,।  रिपोर्ट पर धारा 307 भादवि 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल एवं  उप पुलिस अधीक्षक अपूर्वा किलेदार के मार्ग निर्देशन मे थाना प्रभारी कुण्डम प्रताप सिंह मरकाम के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

गठित टीम द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये सोहन वंशकार उम्र 44 वर्ष निवासी मखरार को अभिरक्षा में लेते हुये घटना में प्रयुक्त भरमार बंदूक जप्त करते हुये प्रकरण में विधिवत गिरफ्तारी की जा रही है जिसे दिनाॅक 30-9-2020 को मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।