दो दिन के जन्मे बच्चे की मां पॉजिटिव, मेडिकल में मां के साथ ही रहेगा बच्चा

जबलपुर। गुरूवार की दोपहर जो पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। उसमें रद्दी चौकी निवासी महिला जो दो दिन पहले ही एक बच्चे की मां बनी है। जानकारी के मुताबिक महिला ने एल्गिन में इस बच्चे को जन्म दिया था।

जिसकी हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया। जहां सेम्पल टेस्ट होने पर उक्त महिला कोरोना पॉजिटिव निकली है जिसका दो दिन का बच्चा अपनी मां के साथ कैसे रहेगा? इसको लेकर चिकित्सकों ने अपनी स्पष्ट राय रखी है।

कोरोना वायरस के चलते लोग तरह तरह से अपने जीवन को लेकर चिंतित हैं। आज महिला की रिपोर्ट आने पर जिसने भी सुना वह आवाक् हो गया कि दो दिन पहले ही महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया है वह कोरोना पॉजिटिव है। बच्चा कैसे रहेगा इसको लेकर सुनने वाले यह सोचकर परेशान थे कि कहीं बच्चा भी तो कोरोना की चपेट में नहीं आ जायेगा।

इस संबंध में एक प्रमुख चिकित्सक ने बताया कि जो महिला कोरोना पॉजिटिव आई है उसके साथ ही बच्चे को रखा जायेगा। क्योंकि दो दिन के बच्चे को मां के दूध की आवश्यकता होती है। ऐसे में चिकित्सीय टीम बच्चे को मां के साथ ही रखेगी और जब बच्चे को भूख लगेगी, तब पीपीई किट एवं अन्य आवश्यक सुरक्षा उपकरणों के साथ बच्चे को मां का ही दूध पिलाया जायेगा। बच्चे को मां का दूध पिलाने से बच्चा कोरोना की चपेट में नहीं आयेगा। इसके लिए पूरी टीम उसको अपनी देखरेख में रखेगी।

यह जानकारी मिलते ही परिवार के लोग चिंतित तो हैं, पर उन्हें इस बात की आस है कि चिकित्सक बच्चे और बच्चे की मां को अच्छे से देखरेख करेंगे।  नैतिकता और सामाजिक दायित्व के चलते महिला का नाम प्रकाशित किया जा रहा है। जबकि यशभारत के पास महिला के नाम और परिवार की पूरी जानकारी है।