MP : JEE/NEET Exam 2020 परीक्षा हेतु निःशुल्क परिवहन सुविधा हेतु रजिस्ट्रेशन प्रारंभ, ऐसे करें Admit Card डाउनलोड
इस ख़बर को शेयर करें

मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय, वल्लभ भवन, भोपाल के आदेश क्र. आर 1326/2000/20-2/851भोपाल दिनांक 30/08/2020 के अनुसार जे.ई.ई. (JEE) मेन्स एवं नीट (NEET) की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराई जाएगी परिवहन सुविधा.

जे.ई.ई. मेन्स 2020 की परीक्षाएं दिनांक 01 सितम्बर से 6 सितम्बर तक तथा नीट 2020 की परीक्षा 13 सितम्बर 2020 को आयोजित की जा रही है। कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत उक्त परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत परीक्षार्थियों को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराये जाने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है ।

  • इच्छुक परीक्षार्थियों को विकासखण्ड मुख्यालय तथा जिला मुख्यालय के नियत स्थान से जिस नगर में उनका परीक्षा केन्द्र है वहां तक ले जाने एवं वापस लाने हेतु परिवहन सुविधा शासन द्वारा निःशुल्क उपलब्ध कराई जायेगी।
  • नगर के भीतर की परिवहन व्यवस्था तथा उसके निवास स्थान / ग्राम से विकासखण्ड मुख्यालय अथवा जिला मुख्यालय के नियत स्थान तक पहुँचने की व्यवस्था परीक्षार्थी को स्वयं वहन करनी होगी।
  • प्रत्येक परीक्षार्थी को यह छूट होगी कि ये स्वयं के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी साथ ला सकें। यदि परीक्षार्थी उसी नगर में निवासरत है जिसमें परीक्षा केंद्र है तो उसे इस सुविधा का प्राप्त नहीं होगा.
  • इस सुविधा का लेने के लिये परीक्षार्थियों सी.एम हेल्पलाइन 181 अथवा मध्यप्रदेश ई-पास पोर्टल https://mapit.gov.in/covid-19/ पर कल (31/08/2020) शाम 04 बजे तक पंजीयन कराना अनिवार्य होगा।

JEE 2020 Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

परिवहन सुविधा हेतु पंजीयन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म में Students को आवेदक का नाम, मोबाइल नम्बर, परीक्षा का नाम, Exam Date, जिले व विकासखण्ड का नाम जहाँ से परिवहन सुविधा चाहिए, परीक्षा केन्द्र, रोल नम्बर और क्या अभिभावक भी साथ में रहेंगे आदि जानकारियां देना है.

JEE/NEET 2020 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले विद्यार्थियो हेतु ब्लॉक / जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र तक परिवहन सुविधा हेतु रजिस्ट्रेशन https://mapit.gov.in/covid-19/ पर जाने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए.