सांसद ने की कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा

इस ख़बर को शेयर करें:

जबलपुर। सांसद राकेश सिंह ने आज जबलपुर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा करते हुए वायरस के संक्रमण से आम नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए कर्फ्यू एवं लॉकडाउन के तहत लगाये गये सभी प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन कराने की अपेक्षा अधिकारियों से की है ।

सांसद ने बैठक में कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान गरीबों और बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि इसे प्रभावी बनाने के लिए सेवा भारती जैसे बड़े संगठनों को भी इससे जोड़ा जाये ।  उन्होंने प्रत्येक वार्ड एवं ग्रामीण क्षेत्र में राहत व निगरानी दल बनाने तथा गरीबों, बेसहारा और मजदूरों को अनाज के पैकिट के वितरण का सुझाव भी दिया ।

सांसद ने कहा कि ऐसे प्रत्येक व्यक्ति को भोजन अथवा अनाज के पैकेट के वितरण के साथ-साथ उनके आश्रय के लिए भी उचित प्रबंध किये जायें ।  श्री सिंह ने कर्फ्यू एवं लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सेवाओं के साथ-साथ रोजमर्रा की सामग्री की आपूर्ति भी नियमित रूप से बनाये रखने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का भी कड़ाई से पालन कराने की आवश्यकता बताई।

सांसद ने बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्तियों के उपचार के लिए उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं, उपकरणों, आइसोलेशन बेड एवं वेंटीलेटर की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली । उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों से कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली तथा संक्रमण को रोकने किये जा रहे इंतजामों पर विस्तार से चर्चा की ।

सांसद ने बैठक में लॉकडाउन के दौरान दूसरे स्थानों पर रोजगार के लिए गये लोगों की बड़ी संख्या में वापसी पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत बताई है ।  उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के भी भोजन और रहने की व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्र में भी की जाये तथा स्वास्थ्य की जाँच भी की जाये ।

बैठक में गरीबों, बेसहारा जरूरतमंदों को भोजन एवं राशन पर दिया जोर 

बैठक में विधायक अजय विश्नोई ने लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में भी गरीबों, बेसहारा और श्रमिक वर्ग के लोगों को अनाज के वितरण की व्यवस्था पर जोर दिया ।  श्री विश्नोई ने कहा कि वे अपने क्षेत्र में कार्यकर्त्ता के सहयोग से इस व्यवस्था को सुनिश्चित कर रहे हैं ।  लेकिन जिले के अन्य ग्रामीण क्षेत्र में भी इस तरह की व्यवस्था जरूरी है । विधायक अशोक रोहाणी ने केंट विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्त्ताओं के सहयोग से जरूरतमंदों को भोजन एवं राशन के वितरण की व्यवस्था की जानकारी दी ।  विधायक श्री सुशील तिवारी इंदु ने सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंसिंग के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सब्जी व्यापारियों से आलू-प्याज एवं सब्जियों के अलग-अलग वजन के पैकेट तैयार कराने का सुझाव दिया ।

बैठक में ये थे मौजूद 

कलेकटर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील कुमार तिवारी इंदु, पूर्व मंत्री हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू एवं शरद जैन, जी.एस. ठाकुर, संभागायुक्त रवीन्द्र कुमार मिश्रा, पुलिस महानिरीक्षक भगवत सिंह चौहान, उप पुलिस महानिरीक्षक मनोहर वर्मा, कलेक्टर भरत यादव, पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार भी मौजूद थे ।