MP TET 2020: 6 जनवरी से शुरू होगी मध्य प्रदेश प्राइमरी शिक्षक पात्रता परीक्षा की आवेदन प्रक्रिया
इस ख़बर को शेयर करें

MP TET 2020: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड (MPPEB) द्वारा मध्य प्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राथमिक स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 6 जनवरी, 2020 से शुरू करेगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी विज्ञापन के अनुसार, एमपी टीईटी 2020 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 से 20 जनवरी 2020 तक शुरू होगी और प्रक्रिया शुरू होते ही ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने एमपी टीईटी 2020 के लिए आवेदन किया है, वे 25 जनवरी 2020 तक अपने प्रस्तुत ऑनलाइन आवेदन में सुधार कर सकते हैं।

प्राथिमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में सफल उम्मीदवार केवल शिक्षक पदों के लिए आवेदन के पात्र माने जाएंगे। लेकिन किसी पद विशेष पर भर्ती का दावा नहीं कर सकते हैं। आपको बता दें कि एमपी टीईटी परीक्षा एक राज्य पात्रता परीक्षा है। प्राथमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति की कई पत्रता की शर्तों में से यह परीक्षा एक सिर्फ एक शर्त की ही पूर्ति करेगी।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाने की सलाह दी जाती है। शैक्षणिक योग्यता एमपी टीईटी 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल या यूनिवर्सिटी से कम से कम 12वीं या स्नातक की डिग्री पास होनी चाहिए और साथ ही दो साल का शैक्षणिक डिप्लोमा या बीएड डिग्री होनी चाहिए।