कुंडा : किसान मेला के आयोजन में बोले सांसद विनोद सोनकर -“देश के अन्नदाताओ के लिए कार्य कर रही है सरकार”

इस ख़बर को शेयर करें:

कुंडा ( जीतेन्द्र तिवारी )। प्रदेश सरकार के निर्देश पर कुंडा नगर में कृषि विभाग द्वारा किसान कल्याण मिशन के अंतर्गत किसान मेला, गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का आयोजन बुधवार को किया गया। कौशाम्बी सांसद, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व संसदीय आचार समिति के सभापति व त्रिपुरा राज्य के प्रभारी विनोद सोनकर ने फीता काटकर उदघाटन किया।

सांसद विनोद सोनकर ने आये हुए किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश का किसान दिन रात खेतों में मेहनत करके फसल उगाता है। फसल तैयार होने के बाद किसान चाहता है कि समय से सरकार फसल को खरीद ले। परन्तु पूर्व की सरकारों में ढुलमुल नीति के कारण किसान कर्जदार हो गया। इस ओर किसी ने ध्यान नही दिया।

किसान सरकार से यही चाहता है कि समय से किसान को खाद,बीज,पानी मिल जाये। पूर्व की सरकारों में किसान खाद बीज के लिए लाठियां खाता था। 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद सरकार ने यूरिया को नीम कोटेड किया। जिसका लोग दुरुपयोग न कर सके। सरकार की मंशा है किसान को समय से खाद बीज पानी उपलब्ध कराया जाए।

यही नहीं सरकार ने किसानों को किसान सम्मान निधि देकर उनका हौशला बढ़ाया। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में भारत से कम जनसंख्या वाले देशो की हालत खराब थी। परन्तु इस देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संकट काल मे देश के गरीबों के लिए 170 लाख करोड़ की योजनाओं को प्रारम्भ कर गरीबों के लिए देश का खजाना खोल दिया।

देश के प्रधानमंत्री ने कहा कि इस संकट के समय हम किसी को भूखे नही मरने देंगे। सरकार ने फ्री राशन, गैस सिलेंडर, पेंशन दिया। यह सब देश के अन्नदाता किसान भाइयों के कारण हुआ। यह देश ऋषि एवं कृषि परम्परा का देश है। सरकार किसानों के साथ खड़ी है। फिर भी मोदी सरकार को किसान विरोधी बताया जा रहा है।

यह वही बिल है। जिसे पूर्व की सरकारों ने सिर्फ आश्वासन दिया। जब मोदी सरकार ने स्वामी नाथन आयोग को लागू कर दिया तो विपक्षी दल के लोग परेशान हो गए। अब किसान मंडी में अपनी फसल बेंचे या बाहर । सीधे तौर पर अब किसानों को मोदी सरकार ने आजाद कर दिया। इस कृषि बिल में किसानों का कही से भी अहित नही है।

इस देश का किसान प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया। जो लोग किसानों को गुमराह कर रहे है यह वही लोग हैं जिन्हें देश की जनता ने 2014, 2017 व 2019 में नकार दिया है। कुंडा के पूर्व प्रत्याशी शिव प्रकाश मिश्र सेनानी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार किसानों के लिए कार्य कर रही है। फिर भी कुछ लोग सरकार को किसान विरोधी बता रहे है।

इस दौरान पूर्व प्रत्याशी शिव प्रकाश मिश्र सेनानी, सांसद मीडिया प्रभारी भूपेन्द्र पाण्डेय, पूर्व जिला उपाध्यक्ष कमलेश सोनकर, जिला महामंत्री सतीश चौरसिया, मण्डल अध्यक्ष सिद्धार्थ शंकर श्रीवास्तव, उमाशंकर पटेल, अनूप उपाध्याय, आनन्द मिश्र, डॉ मनोज पाण्डेय, पंकज तिवारी, मोहम्मद सोहराब, एस पी सोनकर, गुलाब सोनकर, लाल जी सोनकर, फूल चन्द्र, संजय कुमार, सुरेश तिवारी, अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राम कृष्ण शुक्ल, आचार्य अरुण पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी शरद सिंह, कृषि प्रसार अधिकारी प्रमोद शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।